शताब्दी विस्तारकों को स्वच्छता अभियान और जन कल्याण सम्मेलनों की जिम्मेदारी सौंपी

unnamed

लखनऊ 18 मई 2017, पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी विस्तारकों की सात दिनों के कार्य की समीक्षा करते हुए बैठक में आगे के कार्यो को निर्देशित किया गया। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि सभी विस्तारक सेक्टरों में पहुंच कर काम में जुटे है। जन कल्याण सम्मेलन की तैयारियों के साथ उजाला योजना और स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन के रूप में प्रभावी बनाने के निर्देश दिए।

प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि शताब्दी विस्तारक योजना के जन सम्पर्क अभियान की समीक्षा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने की। विस्तारक नियमित प्रवास पर है। समीक्षा बैठक में तय हुआ कि अभियान को गति देने के लिए सभी जिला प्रभारी 19-20 मई को अपने-अपने प्रभार वाले जिले में दो दिन प्रवास करेंगे। विविध आयामों में निकले कार्यकर्ताओं से अधिवक्ता, शिक्षक, व्यापारी, डाक्टर आदि की सूची शीघ्र व्यवस्थित करने का आग्रह भी किया गया। आगामी दिनों में सूचियों के आधार पर क्षेत्रीय विचार गोष्ठीयां आयोजित होगी।

श्री पाठक ने कहा कि प्रदेश पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय पदाधिकारी भी विस्तार के रूप में प्रवास पर है, जिनकी मॉनी‍टरिंग का काम चल रहा है। सेक्टर पर प्रवास कर रहे कार्यकर्ताओं को मण्डल स्तर पर होने वाले जन कल्याण सम्मेलनों के लिए सूची तैयार करने के निर्देश भी दिए गए। साथ ही स्वच्छता आन्दोलन को प्रभावी बनाने के साथ उजाला योजना को जन आन्दोलन बनाने के लिए जुटने का आह्वान किया गया।

श्री पाठक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने विद्युत आपूर्ति में नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए 383 मिलियन यूनिट बिजली सप्लाई का नया रिकार्ड बनाया है। सरकार ने गरीब, किसान की झोपड़ी और मजरों तक निर्वाध विद्युत आपूर्ति की मंशा जाहिर कर दी है। हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम भी बिजली बचाने की दिशा में आगे बढ़े। एलईडी बल्व और टुयूब जन-जन की पहुंच तक पहुंचे और लोग बिजली बचत के लिए स्वप्रेरित हो इसी ध्येय के साथ शताब्दी विस्तारक उजाला योजना को जन आंदोलन बनाने में जुटेंगे। बिजली की बचत जनता की आदत में शुमार हो ताकि प्रदेश बिजली में आत्मनिर्भर हो और जनता के धन की बचत हो।