उप-मुख्‍यमंत्री

keshav ji

श्री केशव प्रसाद मौर्य

उप- मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

संपर्क सूत्र – 9013869454, 9415235082

प्रदेश अध्‍यक्ष श्री केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर से सांसद हैं। 14 साल की उम्र में ही इन्‍होंने अपना घर छोड़ दिया और इलाहाबाद आकर विहिप का कामकाज संभालने लगे। जल्‍द ही वह विहिप के दिग्‍गज श्री अशोक सिंघल के चहेते बन गए। श्री केशव ने समय के साथ चलते हुए। भाजपा का दामन थामकर सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया। 2012 में पहली बार कौशांबी की दसराथू सीट से विधायक चुने गए थे। 2014 में श्री केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर से भाजपा के टिकट पर पहली बार सांसद बने।

कार्य विभाग (पोर्टफोलियो) : – लोक निर्माण, खाद्य प्रसंस्करण, मनोरंजन कर, सार्वजनिक उद्यम विभाग

dinesh sharma

डॉ0 दिनेश शर्मा

उप-मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

संपर्क सूत्र – 9455003929

संघ से जुड़े रहे भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष डॉ. दिनेश शर्मा राजधानी से दो बार के मेयर हैं। इसके नाते इन्‍हें प्रशासनिक अनुभव भी खूब है। साथ ही, लखनऊ विश्‍वविद्वालय में प्रोफेसर भी हैं। उनकी साफ-सुथरी और बेदाग छवि का फायदा इन्‍हें मिला। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह का नजदीक होना भी उनके लिए फायदेमंद रहा। उनके पिता श्री अटल बिहारी बाजपेई के करीबी माने जाते हैं। सूबे में इन्‍हें उन्‍हें भाजपा का पढ़ा-लिखा ब्राहम्‍ण चेहरा माना जाता है। यूं तो वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में वे लखनऊ से टिकट के दावेदार भी थे। लेकिन श्री राजनाथ सिंह के लिये इन्‍होंने अपना दावा छोड़ दिया था। केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद पार्टी ने डॉ0 दिनेश शर्मा को न सिर्फ राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष बनाया बल्कि गुजरात का पार्टी प्रभारी भी बनाया।

कार्य विभाग (पोर्टफोलियो) : –  माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रानिक्स, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग