भाजपा प्रदेश मुख्यालय में जनसमस्याओं का अनवरत समाधान

unnamed (8)

लखनऊ 17 जून 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर कृषि, कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह ‘‘धुन्नी सिंह’’ ने जनसमस्याओं के समाधान का अनवरत क्रम जारी रखा। श्री सिंह ने कहा कि योगी जी की सरकार बनते ही प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण बना है। कृषि विभाग ने लक्ष्य से आगे निकल कर ढ़ेड गुना काम किया है। पशुओं की नस्ल सुधार से किसानों की आय बढ़ाने के लिए अनुसंधान के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाएगी सरकार। मोदी सरकार और योगी सरकार की हर नीति, हर योजना गरीब और किसान की आर्थिक समृद्धि के लिए।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी एवं प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति सुबह 11 बजे से दोपहर 02 बजे तक जनता की समस्याओं का निस्तारण करते रहे। राज्यमंत्री ने कहा कि गरीबों की दम पर ही भाजपा को 325 का प्रचण्ड बहुमत मिला है। कैबिनेट की हर बैठक में सरकार का गरीबों और किसानों की बेहतरी का एजेण्डा ही रहता है। मुख्यमंत्री आवास तथा प्रदेश मुख्यालय में सारी जनसमस्याएं रजिस्टर्ड की जा रही। सभी शिकायतों को निपटाने के लिए सख्त निर्देश दिए गए है। कुछ ऐसी भी समस्याएं आती है जो विधिक नहीं है या न्यायालय की प्रक्रिया में है जिनका समाधान सम्भव नहीं होता।

श्री सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि खेत तालाब योजना के तहत सौ दिन में बुन्देलखण्ड में एक हजार तालाबों का लक्ष्य लिया गया था। लक्ष्य से आगे निकल कर अब तक 15 सौ तालाबों का निर्माण हो चुका है। यह योजना अब बुन्देलखण्ड के साथ ही पूरे प्रदेश में लागू कर दी गई है। मृदा परीक्षण को अभियान बनाकर हर किसान तक कृषि विभाग पहुंच रहा है, ताकि मिट्टी की गुणवत्ता और उर्बरा शक्ति की जांच के द्वारा किसानों को खाद, बीज और फसल की सही जानकारी मिल सके। सही खाद, बीज और मिट्टी की जानकारी से किसानों की आय दोगुनी होगी। किसानों को सौर ऊर्जा पम्प वितरण का कार्य भी चल रहा है। योगी सरकार पशुओ की नस्ल सुधार योजना पर भी विचार कर रही है। पशु शिक्षा, एवं नस्ल सुधार के क्षेत्र में अनुसंधान के लिए विश्वविद्यालय की भी योजनाएं मूर्तरूप लेगी। पशुधन से दुग्ध उत्पादन में वृद्धि और किसानों की आर्थिक समृद्धि के लिए कृषि विभाग जल्द ही और योजनाएं लागू करेगा।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर दिनांक 18 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक राज्यमंत्री सुरेश पासी जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा एवं प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।