प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं का अनवरत समाधान

unnamed (9)

19 जून को कैबिनेट में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह प्रदेश मुख्यालय में उपस्थित रहेंगे

लखनऊ 18 जून 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में आवास एवं शहरी नियोजन, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री सुरेश पासी जनसमस्याओं के अनवरत क्रम में जनसहयोग केन्द्र पर उपस्थित रहे। श्री पासी ने गरीब आवास, कौशल विकास केन्द्रों, तहसील स्तर पर खोले जाने वाले आईटीआई इंस्टीट्यूट की जानकारी दी। श्री पासी ने कहा कि प्रधामनंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प हर व्यक्ति के अपने घर के सपने को साकार करने में जुटी है योगी सरकार।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर राज्यमंत्री सुरेश पासी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा एवं प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता सुबह 11 बजे से 2 बजे तक जन समस्याओं के निराकरण के लिए जनता के दरबार में हाजिर रहे। श्री सुरेश पासी ने कहा अधिकारी पहले पुरानी मानसिकता से काम कर रहे थे, अब जिला स्तर पर जन समस्याओं का निराकरण तेजी से हो रहा है, इसलिए प्रदेश मुख्यालय पर समस्याएं लेकर आने वालों की संख्या कम हो रही है। एंटी भूमाफिया टास्क से प्रदेश में कब्जों की एक-एक इंच भूमि चिन्हित कर कब्जा मुक्त होगी। रेवेन्यू की समस्याओं पर सरकार संवेदनशीलता से काम कर रही है। दबंग और माफियाओ के खिलाफ है योगी सरकार।

राज्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो हजार आवास गरीबों को इसी वर्ष निःशुल्क दिए जाएगें। मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का संकल्प ‘‘सभी के लिए अपना घर‘‘ को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2022 तक हर व्यक्ति के लिए आवास उपलब्ध कराने के काम में सरकार जुटी है। कौशल विकास केन्द्रों का जाल पूरे प्रदेश में बिछाया जा रहा है। कौशल विकास केन्द्रों से 60 फीसदी प्लेसमेंट भी हो रहा है। आईटीआई संस्थानों को तहसील स्तर पर खोलने की योजना को धरातल पर लाने का काम किया जा रहा है। आईटीआई द्वारा रोजगारोन्मुखी शिक्षा से बेरोजगार युवा स्वावलम्बी होगें। भाजपा सरकार की हर योजना गरीब, बंचित, किसान, नौजवान, महिलाओं के सामाजिक, आर्थिक उत्थान को समर्पित है।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर दिनांक 19 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष जसवन्त सैनी एवं प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहेंगे।