भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण का अनवर क्रम जारी
unnamed (22)

लखनऊ 17 मई 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर खनन, आबकारी, मद्यनिषेध मंत्री अर्चना पाण्डेय ने बुधवार को जनसमस्याओं का निराकरण किया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। पत्रकारों से बातचीत में श्रीमती पाण्डेय ने कहा कि पिछले 15 सालों से खनन के अवैध धंधे में संगठनात्मक रूप से पूरा सिस्टम लिप्त था। खनन की नई नीति राजस्व में इजाफा और जनता की खुशहाली का मार्ग खोलेगा। नीति का अर्थ सुधार है, न की आम जनता का शोषण, हम सुधार की दिशा में आगे बढ़ रहे है।

unnamed (23)

खनन राज्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अवैध खनन से जुड़े मामलों में दोषी पाए जाने वालों पर सख्त कार्यवाही होगी। खनन पर सख्त और पारदर्शी नीति पर बढ़ते हुए अवैध खनन करने वालों पर 20 गुना जुर्माना और दस गुना सजा बढ़ाई गई है। इससे अवैध खनन माफियाओं के मंसूबे ध्वस्त होंगे। हम नई अबकारी नीति लायेंगे, लेकिन 2018 तक आबकारी में ज्यादा परिवर्तन की संभावना नहीं है। पिछली सरकार का फैला हुआ कचरा साफ करने में हम जुटे है। कानून व्यवस्था पर कहा कि कुछ अधिकारी ऐसे हो सकते है जिनकी मानसिकता ठीक नहीं हो, लेकिन अब वह ऐसे हार्थो में आ गए है कि ठीक से काम करना सीख जाएंगे।

unnamed (24)

श्रीमती पाण्डेय ने जनसमस्याओं के प्रश्न पर कहा कि ऐसे कई मामले आए है जो जिला स्तर पर अधिकारियों से बात करके सहजता से सुलझ सकते थे, लेकिन जनता का भाजपा के प्रति विश्वास है इसलिए समस्या समाधान के लिए जन सहयोग केन्द्र में आ रहे है। उन्होंने बताया कि बलिया के बांसडीह की महिला अपने पति, देवर सहित परिवार के अन्य सदस्यों को हत्या के झूठे मामले में फंसाए जाने के आरोप के साथ शिकायत लेकर आई थी। आईजी से बात कर निष्पक्ष जांच के साथ न्याय दिलाने के निर्देश दिए है। दीवानी, फौजदारी, पट्टे, सरकारी विभाग, अतिक्रमण और अवैध कब्जों की शिकायते लेकर भी लोग आए थे। पं0 दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय पथ, अंत्योदय, प्रण के साथ हम गरीब, शोषित, वंचित जन को उसकी चैखट तक न्याय पहुंचाने के काम में जुटे है। सभी की समस्याओं का समाधान ही हमारा यही प्रयास है।