लखनऊ 15 अप्रैल 2017, पॉवर फॉर ऑल के लिए केंद्र और राज्य सरकार के बीच हुए ऐतिहासिक करार का भाजपा ने स्वागत किया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि, जिस काम को पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पिछले पांच साल में नहीं कर पायी थी, भाजपा की योगी सरकार ने उसे मात्र 27 दिन में पूरा कर दिया।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि, प्रदेश की योगी सरकार संकल्प पत्र के एक-एक पड़ाव को दिन प्रतिदिन पार कर रही है। किसानों की कर्ज माफी के बाद इस सरकार ने प्रदेश के हर घर को अब 24 घंटे बिजली देने का अपना वादा पूरा करने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। अगले साल नवम्बर माह से पूरे प्रदेश को निर्वाध गति से 24 घंटे बिजली मुहैया होगी। भारत रत्न बाबा भीमराव अम्बेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धाजंलि देते हुए प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री एव माननीय उर्जा मंत्री ने गरीबों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा की। सामाजिक सुधारों की दिशा में यह एक कान्तिकारी कदम है। भाजपा माननीय मुख्यमंत्री एव माननीय उर्जा मंत्री के इस फैसले का स्वागत करती है एवं बार-बार वदन करती है- अभिनन्दन करती है।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि, योगी राज में अब पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना अन्दोदय साकार होने को है। समाज के सबसे अंतिम व्यक्ति को भी अब सरकार की हर योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि, पूर्ववर्ती अखिलेश एवं माया सरकार केवल कुछ लोगों और कुछ जिलों की चिंता करती थी। इसीलिए उनकी हर योजना में जाति, धर्म अथवा क्षेत्र विशेष का उल्लेख रहता था। लेकिन, भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही है। यह सरकार सबकी सरकार है। किसी के साथ भेदभाव करना भाजपा के चरित्र में नहीं है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि, अम्बेडकर जयंती के अवसर पर न केवल चौबीस घंटे बिजली देने का रास्ता साफ हुआ बल्कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार पीयूष गोयल और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा व राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की उपस्थिति में विद्युत उपभोक्ताओं के लिए सुविधाओं की कई और सौगातें भी मिली। इसके तहत प्रदेश में अब पहली बार दस हजार सोलर पॉवर वाले पंप लगेंगे। उपभोक्ताओं को किफायती दरों पर एनर्जी एफीशिएंट बल्ब, पंखे व ट्यूबलाइट भी मिलेंगे। शहरों की तरह प्रदेश के ग्रामीण विद्युत उपभोक्ता भी अब डिजिटल ई-पेमेंट सुविधा का लाभ उठायेंगे। बिजली से जुड़ी समस्याओं के निवारण के लिए सरकार ने टोल फ्री फोन नंबर -1912 भी शुरू कर दिया है।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि, राज्य सरकार ने बिजली बकायेदारों का सरचार्ज भी मांफ कर दिया है, जिसकी आज से शुरूआत भी हो गयी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि, शपथ ग्रहण के बाद पहले दिन से ही योगी सरकार का प्रत्येक मंत्रालय जिस तरह से लोकहित के फैसले ले रहा है और अधिकारियों की कार्य संस्कृति में जिस तरह से बदलाव आया है, उसे देखकर लोगों को एहसास होने लगा है कि, उत्तर प्रदेश में अब अच्छे दिन आ गये हैं।