पं0 दीनदयाल जी का अन्त्योदय गांव, गरीब, किसान तक विकास पहुंचाना हैं – सुनील बंसल
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने गांव में लगाई चौपाल’

जनसम्पर्क कर घर-घर लगाए झण्डे और ‘मेरा घर भाजपा का घर‘ के स्टीकर

bansal ji

लखनऊ 17 मई 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व पं0 दीन दयाल उपाध्याय के अन्त्योदय संदेश को लेकर गांव, गरीब, किसान के बीच पहुंचा। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल शताब्दी अल्पकालीन विस्तारक की जिम्मेदारी के साथ बालागंज वार्ड नं0 25 के भरावल कला गांव बूथ क्रमांक 1 पर पहुंचे । चौपाल लगाकर सरकार की योजनाऐं और निर्णयों की जानकारी दी। व्यवस्था परिवर्तन के लिए सभी का सहयोग मांगा और घर-घर जाकर मेरा घर भाजपा का घर लिखा स्टीकर चिपकाया तथा भाजपा के झंण्डे लगाए। श्री बंसल ने चौपाल में कहा कि दीन दयाल जी का विचार है कि गांव में दूर छोर पर खडे़ व्यक्ति के पास बिजली, पानी, शिक्षा, सड़क, रोजगार पहुंचाना ही विकास है।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल अल्पकालीन विस्तारक के रूप में भरावल कला गांव की गालियों में पहुंचे । रास्ते में चलते घरों पर स्टीकर चिपकाते, झंण्डे लगाते हुए जनता से बात भी करते रहे, गरीब की झोपड़ी में होने वाली समस्याओ को भी सुनते रहे। युवाओं से गांव के विकास के लिए आगे आने को कहा तो बुजुर्ग और बच्चों से भी सम्पर्क किया। 180026661001 पर मिस्डकॉल से भाजपा के सदस्य बनाए। पं0 दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय दर्शन के पत्रक भी वितरित किए। कार्यकर्ता से कहा अंत्येादय ही राजनीति का और जीवन का लक्ष्य होना चाहिए।

bansal ji 1

जनसम्पर्क से पूर्व श्री बंसल ने चैपाल में बूथ समिमि के सदस्यों से परिचय किया, गांव की समस्याएं सुनी और भाजपा की ऐतिहासिक विजय में कार्यकर्ताओं के परिश्रम की सराहना की। चौपाल में श्री बंसल ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में सरकार बने अभी दो महीने भी नही हुए है सरकार ने 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड का कर्ज माफ कर दिया है। सरकार ने किसान से गेहूं का एक एक दाना तक खरीदने का संकल्प लिया है। सरकार अब तक 21 लाख टन गेंहूं की खरीद कर चुकी है। 14 हजार किलोमीटर सड़कों पर गड्ढे भरने का काम हो चुका है। 15 साल तक सपा, बसपा की सरकार में अपेक्षित विकास नहीं हुआ। दो वर्ष में उत्तर प्रदेश को 24 घण्टे बिजली देने वाला प्रदेश बनाना है। ट्रांसफार्मर और तारों को दुरूस्त करने का काम करना है। शिक्षा विभाग के पास छात्रों और अध्यापकों का डाटा तक नही था, सरकार यह सब कुछ ठीक कर रही है। धीरे-धीरे सारी व्यवस्थाएं बदलेगी। डायल 100 में पुलिस सवारियां ढोती थी। 15 मिनट में एम्बुलेंस और पुलिस सेवा जनता तक पहॅुचने के काम में सरकार जुटी है। केन्द्र सरकार ने 2 करोड़ महिलाओं तक निःशुल्क गैस कनेक्शन पहुंचाया। प्रदेश में 9 लाख युवाओं को मुद्रा ऋण मिला।

bansal ji 2

श्री बंसल ने कहा कि 1 लाख 47 हजार बूथों पर 15 हजार 500 कार्यकर्ता जनसम्पर्क करके दीनदयाल जी का संदेश और सरकार के निर्णयों की जानकारी पहुंचा रहे है। प्रत्येक कार्यकर्ता 5 से 10 बूथों पर पहुंच रहा है। हर दो से चार महीने में संगठन अभियान के माध्यम से जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं की जानकारी लेगा। जो लोग अब तक भाजपा से नहीं जुडे है, उन्हे जोडने का काम करना है। उत्तर प्रदेश की इमेज बदलने के लिए जनता की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए यह अभियान प्रारम्भ हुआ है।

जनसम्पर्क के दौरान सांसद कौशल किशोर, प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी हिमांशु दुबे, प्रदेश सहसम्पर्क प्रमुख तरूणकान्त त्रिपाठी, महानगर उपाध्यक्ष अनुराग मिश्रा, मण्डल अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह, पार्षद पंकज पटेल, मण्डल उपाध्यक्ष महेन्द्र राजपूत, बूथ अध्यक्ष श्रीराम यादव सहित बूथ समिति के सदस्य एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।