लखनऊ 10 अगस्त 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 चन्द्रमोहन ने बताया कि पूरे प्रदेश में रक्तदान एंव रक्त परीक्षण अभियान चलाया गया। जिसमें 1 लाख 36 हजार 52 भाजपा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया। इन कार्यकर्ताओं के ब्लड ग्रुप व फोन नम्बर का भी संकलन ब्लड डोनर डायरेक्ट्री के रूप में भी किया गया है। जिससे वह किसी भी वक्त जरूरतमंदों के काम आ सकेगी। आज भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल जी ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया।

2

रक्तदान कार्यक्रम की संयोजिका नीलिमा कटियार ने बताया कि 136052 कार्यकर्ताओं का रक्त परीक्षण किया गया। जिसके माध्यम से 7050 यूनिट ब्लड, विभिन्न ब्लड बैंकों को दिया गया। जिसमें पश्चिम क्षेत्र से 1700 यूनिट, ब्रज क्षेत्र से 1100 यूनिट, कानपुर क्षेत्र 1150 यूनिट, अवध क्षेत्र से 1000 यूनिट, काशी क्षेत्र से 1500 यूनिट, गोरखपुर क्षेत्र से 600 यूनिट रक्त दान किया गया। श्रीमती कटियार ने बताया कि प्रदेश भर में चल रहे इस कार्यक्रम में प्रदेश के सभी मण्डलों में कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

डॉ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्म शताब्दी वर्ष पर प्रदेश के सभी जिलों में मण्डलवार आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से रक्त परीक्षण एवं रक्तदान शिविर का आयोजन करके पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी।

1

इस ब्लड डोनर डायरेक्ट्री से जरूरत मंदो को हर समय मदद मिल सकेगी जिसका तत्कालिक लाभ आज से ही जरूरत मंदों को मिलना प्रारम्भ हो गया है। खासकर उन गरीबों को जिनके पास परेशानी के वक्त कोई ब्लड डोनेट करने वाला नहीं होता है और उन्हें ब्लड के लिए परेशानी उठानी पड़ती है। दुनिया में शायद पहली बार ऐसा हो रहा हैं जब किसी राजनीतिक दल ने आम जनता की मदद के लिए इस तरह का अभियान चलाया हो।

3

डॉ0 चन्द्रमोहन ने बताया कि पूरे प्रदेश में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से सरकार, मंत्री एंव भाजपा के पदाधिकारियों की उपस्थिति में 136052 रक्त दाताओं की सूची पं0 दीनदयाल जन्म शताब्दी समारोह आयोजन समिति द्वारा जनता को समर्पित की गई। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी स्वयं गोरखपुर में, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर में एवं उपमुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा लखनऊ में उपस्थित रहे।