लखनऊ 10 अगस्त 2017, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आदरणीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में सत्ता संभालने के पहले दिन से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति को ध्यान में रखकर ही कार्य कर रही है। भाजपा सरकार उस अंतिम व्यक्ति तक हर वह जरूरी सुविधाएं पहुंचाने को संकल्पबद्ध है जिसका वह हकदार है और पूर्व की सपा और बसपा की सरकार ने उसे उन मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा है।

पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इसी क्रम में भाजपा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मरीजों को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश भर में एक हजार जन औषधि केंद्र खोले जाने के लिए केंद्र सरकार के साथ एक समझौता किया है। इन केंद्रों से न केवल लोगों को कई गुना कम कीमत पर दवाएं मुहैया हो सकेंगी बल्कि बेरोजगार फार्मासिस्टों को इनमें तैनात करने से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि सरकारी एंबुलेंस की कार्यक्षमता में इजाफा किया गया है। केंद्र में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार भी यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए प्रयासरत है। केंद्र सरकार के थिंक टैंक नीति आयोग ने ‘सस्टेनेबल एक्शन फॉर ट्रांसफार्मिंग ह्यूमन कैपिटल’ (साथ) कार्यक्रम के साथ बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए जिन तीन राज्यों का चयन किया है उनमें उत्तर प्रदेश भी एक है।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश की जनता का स्वास्थ्य बेहतर हो सके इसके लिए नीति आयोग के सलाहकार एवं विशेषज्ञ उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे। इन सभी जनस्पर्शी योजनाओं ने प्रदेश की जनता में आशा के एक नए वातावरण का संचार किया है। वह दिन दूर नहीं जब उत्तर प्रदेश अति उत्तम प्रदेश के रूप में सामने होगा। एक ऐसा प्रदेश जो जनता की उम्मीदों पर पूरी तरह खरा साबित होगा। इस दिशा में गंभीर शुरुआत हो चुकी है।