अयोध्या में भव्य दीपावली की शुरूवात सांस्कृतिक मूल्यों की पुनर्स्थापना – डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय का कार्यकर्ताओं ने किया अभूतपूर्व स्वागत

लखनऊ 17 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि सांस्कृतिक मूल्यों की पुनस्र्थापना से रामराज की अवधारणा के साथ उत्तर प्रदेश आगे बढ रहा है। प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि चौदह वर्ष के वनवास के बाद प्रभु का अयोध्या आगमन ही दीपावली है। त्रेता जैसी दीपावली की भव्यता ही भारतीय संस्कृति का महोत्सव है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने स्वागत कार्यक्रमों एवं सभाओं में कहा कि जिस देश को अपनी संस्कृति और सांस्कृतिक धरोहरों का अभिमान नही होता वह देश व समाज गौरव और मजबूती से खड़े नहीं हो सकते है। मर्यादा पुरूषोत्तम राम, कर्मयोगीश्वर कृष्ण, महादेव, आदि भारतीय संस्कृति के मूलाधार है। सांस्कृतिक धरोहर को सहेजना, सांस्कृतिक मूल्यों और परम्पराओं का अनुसरण करना ही वैभवशाली राष्ट्र निर्माण का ध्येयपथ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या में त्रेता युग सी दीपावाली की शुरूवात रामराज की आहट है। रामराज की अवधारणा से चलने वाला तंत्र ही ” बयरु न कर काहू सन कोई। राम प्रताप विषमता खोई।” और ”दैहिक दैविक भौतिक तापा। राम राज नहिं काहुहि ब्यापा।” की अवधारणा के साथ सुखी सम्पन्न उत्तर प्रदेश का नवनिर्माण होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय का कार्यकर्ताओं ने अभूतपूर्व स्वगात किया। गोरखपुर के नौसर चौराहा, सहजनवां संतकबीरनगर, मगहर मुडेरवाय, जिगना बस्ती में स्वागत सभाओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के देवतुल्य कार्यकर्ताआों को संकल्प से सिद्धि के देवीय कार्य में जुटना है। मोदी सरकार एवं योगी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को गरीब, दलित, पिछडे शोषत, बंचित वर्ग तक पहुॅचाकर उनके सामाजिक और आर्थिक स्तर को उठाने का काम करना है। प्रदेश अध्यक्ष जी ने युवाओं का नए भारत निर्माण के कार्य में लगने का आह्वान किया।

प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने तीन विधायकों के जन सम्पर्क कार्यालयों का भी शुभारम्भ किया। बस्ती सदर में विधायक दयाराम चैधरी, कप्तानगंज में विधायक सीपी शुक्ला, हरैया में विधायक अजय सिंह के जनसम्पर्क कार्यालयों का शुभारम्भ किया। फैजाबाद में जिला अध्यक्ष अवधेष पाण्डेय के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे पर अभूतपूर्व अविस्मरणीय स्वागत किया। 18 अक्टूबर को प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 पाण्डेय के साथ फैजाबाद कार्यकर्ता अयोध्या में साथ रहेगें।