आयुष्मान भारत योजना एक एतिहासिक योजना – डॉ० महेन्‍द्रनाथ पाण्‍डेय

चन्दौली/लखनऊ 23 सितम्बर 2018, आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत आज चन्दौली के नवीन मंडी परिसर में प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डॉ० महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि आज आयुष्मान भारत योजना एक एतिहासिक योजना है। जिसका उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है, ये योजना पूर्णतया गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोंगो के लिए है। जिसमें लगभग 10 करोड़ गरीब परिवारों को बीमारियों के लिए 5 लाख रूपये का मुफ्त बीमा प्रदान किया गया है। जिससे लगभग 50 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने स्वयं गरीबी को अनुभव किया है और वे स्वयं एक गरीब परिवार से आयें हैं। मोदी जी पूरे देश में गरीबों के हितों के लिए सारी योजनाएं चला रहें हैं। चाहे उज्जवला गैस योजना हो, प्रधानमंत्री आवास योजना हो, स्वच्छ भारत योजना, सौभाग्य योजना हो, मुद्रा बैंक योजना हो, किसानों को उपज का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना करने का हो या फिर आज शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना हो। गरीब के घर में गैस, गरीब को घर, गरीब के घर में शौचालय, गरीब के घर में बिजली, गरीब को रोजगार के लिए मुद्रा बैंक से बिना गारन्टी का लोन तथा गरीब के स्वास्थ्य के लिए 5 लाख रूपये का स्वास्थ्य बीमा हो। प्रधानमंत्री जी निरन्तर गरीब कल्याण के लिए तत्पर है। पूरे देश में विकास की गति तेजी से आगे बढ़ी है ।

कार्यक्रम में में प्रदेश मंत्री श्री राम तेज पाण्डेय, जिला अध्यक्ष श्री सर्वेश कुशवाहा, विधायक सैयदराजा सुशील सिंह, विधायक दीनदयाल नगर साधना सिंह, प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट प्रमोद तिवारी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह,पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह, जिला अधिकारी नवनीत सिंह चहल, सीएमओ पीके मिश्र आदि उपस्थित रहे।