आर्थिक समृद्धि के पथ पर उत्तर प्रदेश – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

उत्तर प्रदेश को संवारने के लिए मोदी सरकार की सौगातों पर आभार

मोदी सरकार और योगी सरकार के डबल इंजन वाली सरकार ने चलाई तेज रफ्तार से विकास की गाड़ी

सांस्कृतिक समृद्धि की गाथा से विकास को मिलेंगे नए आयाम

लखनऊ 23 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने इन्वेस्टर्स समिट को उत्तर प्रदेश की उन्नति का माइलस्टोन बताया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि विगत डेढ़ दशक से गुण्डागर्दी, अपराध, माफियाराज और भ्रष्टाचार की गिरफ्त में जकड़ा हुआ उ0प्र0 जैसे ही मुक्त हुआ उम्मीदों को पंख लग लए। चैनों-अमन के वातावरण ने आर्थिक समृद्धि के कपाट खोल दिए। भ्रष्टाचार के खात्में से पिछड़ा उत्तर प्रदेश सरपट दौड़कर अगड़ा होने को आगे आ गया। डबल इंजन की सरकार से ही उत्तर प्रदेश की समृद्धि का मोदी जी का वादा साकार होने जा रहा है।

इन्वेस्टर्स समिट की सफलता 4.28 लाख करोड़ के प्रस्तावों को स्वीकृति और लगभग 4 लाख करोड़ के निवेश की उद्योग जगत इच्छा का जाहिर करना ही बताता है कि प्रदेश की आवो-हवा अब जनकल्याण के लिए मुफीद है। योगी सरकार के सशक्त कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार से मुक्ति की ओर बढ़े हुए सशक्त कदमों ने इन्वेटर्स समिट के आयोजन का हौसला दिया और सफल आयोजन ने सरकार की ईमानदार नियत पर मुहर लगा दी। चुनाव के समय मोदी जी ने वायदा किया था कि जब देश में और प्रदेश में भाजपा की सरकार होगी डबल इंजन की सरकार से विकास की गति कई गुना बढ़ जाएगी। अवसर था यूपी के विकास की पटकथा लेखन का तो मोदी जी भी केन्द्र सरकार की सौगातों का पिटारा ले आए। डिफेंस काॅरिडोर, झांसी कोच फैक्ट्री, फतेहपुर रेल पार्क, रायबरेली कोच फैक्ट्री की क्षमता में तीन गुना विस्तार, इलेक्ट्रानिक कलस्टर, एयरपोर्ट की श्रंृखला, लाखों करोड़ से सड़कों का निर्माण आदि की घोषणाओं ने प्रदेश में समृद्धि की झड़ी लगा दी। प्रदेश सरकार सांस्कृतिक समृद्धि की गौरव गाथा को लेकर पहले अयोध्या में दीपावली तो अब मुथरा में होली मनाने जा रही है, जो आगामी समय में इन सांस्कृतिक महोत्सवों से पर्यटन क्षेत्र का विकास करेगी।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि यूपी इन्वेस्टर्स समिट तो मात्र आगाज था जो भाजपा सरकारों की विकास की प्रतिबद्धता का प्रतिबिम्ब मात्र है। पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी का अंत्योदय दर्शन, जो जन-गण-मन की सुखहाली और समृद्धि के मार्ग पर चलने के लिए भाजपा को प्रेरित करता है और यही अन्त्योदय का भाव लेकर मोदी जी और योगी जनकल्याण के कार्यो से गरीब, किसान, नौजनवानों के जीवन स्तर को सुधारने और आय को दोगुनी करने के काम में जुटे है। अब वह दिन आ रहा है कि उ0प्र0 के बेरोजगार नौजवान इसी देशके पश्चिमी राज्यों की तरफ पलायन की जगह उ0प्र0 में रोजगार के अपार सम्भावनाओं के साथ जोड़ेगे और अपनी तथ प्रदेश की समृद्धि में खुद ही सहभागी बनेंगे। मोदी जी एवं योगी जी द्वारा उत्तर प्रदेश को आर्थिक उन्नति के पथ पर ले जाने पर बधाई व धन्ववाद।