इन्वेस्टर समिट प्रदेश के आर्थिक विकास की आधारशिला – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

डबल इंजन की सरकार ने इन्वेस्टर समिट की सफलता से खोले उन्नति के द्वार

इन्वेस्टर समिट के सफल आयोजन के लिए मोदी जी एवं योगी जी को बधाई

लखनऊ 21 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने इन्वेस्टर समिट को प्रदेश के आर्थिक विकास की आधारशिला बताया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मोदी जी एवं योगी जी की पहल से उत्तर प्रदेश में निवेश के बने वातावरण पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि 4 लाख 28 हजार करोड़ के आने वाले निवेश से यूपी समृद्ध होगा और रोजगार के लिए होने वाला युवाओं का पलायन पूर्णतः बंद होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने यूपी के प्रति प्रधानमंत्री जी के विशेष लगाव पर धन्यवाद दिया। डॉ० पाण्डेय ने कहा कि मोदी जी के मर्म में प्रदेश के हर जिलें हर शहर की उपलब्धियां, समस्याएं और उनका हल हैं। प्रधानमंत्री जी अपना अमूल्य समय निकालकर यूपी को संवारने के लिए आए और प्रदेश की आर्थिक समृद्धि के लिए पहल की। डा0 पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश को डिफेंस इंडस्ट्रियल काॅरिडोर की सौगात पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि डिफेंस इंडस्ट्रियल काॅरिडोर से आगरा, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, झांसी, चित्रकूट के साथ पूरे प्रदेश का विकास होगा।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में आर्थिक समृद्धि के नए युग का सूत्रपात हुआ है। निवेश के प्रस्तावों से नवनिर्माण के स्वप्नों को पंख लगेंगे और आने वाला कल सुनहरा होगा। वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट की परिकल्पना को धरातल पर उतारने की योगी सरकार की कसरत की सराहना मोदी जी ने भी की ओर इसे विकास का नया प्रयोग बताया हैं। अब प्रदेश की छवि बदल रही है। रोजगार आएगा, किसान समृद्ध होगा, प्रति व्यक्ति आय बढ़ेगी। अब तक उपेक्षित बुन्देलखण्ड व पूर्वांचल के दिन बहुरेंगे। उ0प्र0 के परम्परागत उत्पादों के सुनहरें दिन वापस लौटेंगे।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि विगत 15 वर्षों में प्रदेश के विकास के लिए सपा-बसपा को किसी ने रोका नहीं था लेकिन दोनो ही दलों की कभी भी प्रदेश की आर्थिक उन्नति की मंशा ही नहीं रही। आज डबल इंजन की सरकार से विकास सिर्फ हो ही नहीं रहा है बल्कि दिख भी रहा है। एक वर्ष से कम की सरकार ने गरीब, किसान, नौजबान, महिला, बेरोजगार की बेहतरी का धरातल तैयार कर दिया है। भाजपा सरकारें विकास का पर्याय है। उद्योगपतियों ने भी आयोजन के अभूतपूर्व कहा और बढ़ चढ़ का हिस्सा लिया। आर्थिक विकास की आधारशिला रखने के लिए मोदी जी एवं योगी जी को धन्यवाद।