कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार और घोटालों का गंदा नाला है – केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ 22 सितम्बर 2018, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सवाल खडे किये जाने को लेकर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जो राहुल गांधी आज खुद 5000 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप पर जमानत पर रिहा है। कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार और घोटालों का एक गन्दा नाला है। उन्होने कहा सपा-बसपा के समर्थन से यूपीए सरकार के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ रूपये से भी अधिक के घोटाले हुए राहुल गांधी किस मुंह से प्रधानमंत्री पर सवाल उठा रहे हैं। श्री मौर्य ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दल सपा-बसपा को चुनौती देते हुए कहा कि 2019 में जनता की अदालत में आईये वहीं जनता परिश्रमी व अपना एक एक पल राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित करते वाले माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर सवाल खडे करने को लेकर आपको जबाब देगी। श्री मौर्य आज पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा स्थानीय विश्वेश्रैया सभागार में आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित चैहान सामाज के प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है। प्रदेश में आज शातिर अपराधी इनकाउन्टर में मारे जाते हैं तो सपा-बसपा जैसे दलों को तकलीफ होती है क्योंकि ये वही लोंग है जिनकी सत्ता में अपराधी बेखौफ होकर पुलिस पर गोलियां बरसाते थे। उन्होंने कहा प्रदेश की कानून व्यवस्था और आमजन की सुरक्षा से किसी को खिलवाड नहीं करने दिया जाएगा। श्री मौर्य ने कहा केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है। सपा-बसपा और कांग्रेस के राज में गरीबों को उनका हक भी जाति और धर्म देखकर दिया जाता था। इसके विपरीत हमारी सरकर सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम करते हुए गांव, गरीब, किसान और नौजवान के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उनको लागू करने का काम कर रही है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज पिछड़ा वर्ग 54 प्रतिशत है आपने आज उत्तर प्रदेश से 73 सांसद जिताकर नहीं भेजे होते तो आज मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं होते और आज वे प्रधानमंत्री है इसलिए आज पिछड़ों को पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक आयोग का दर्जा मिला। नोटा पर पिछड़ा वर्ग सोंटा चलाएगा, यह लड़ाई 48 साल बनाम 48 महीने की है आज जहां बिजली नहीं पहंुची थी जो मजरे नही रोशन थे, जो सड़के नहीं बनी थी। क्या उसके लिए मोदी जी जिम्मेदार हैं। कांग्रेस ने 48 साल में यह काम क्यों नहीं किया। आज मोदी जी घर-घर बिजली, मजरों के रोशन कर रहे है। दिन में 18 घंटे गरीब पिछडी जनता के हक की चिन्ता करते हुए उसका समाधान कर रहे है।

अखिलेश यादव ने गरीबों पिछडो, दलितों को मिलने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना और सौभाग्य योजना को रोका। योगी आदित्यनाथ जी कि सरकार आते ही आज गरीबों को आवास और गरीबो को बिजली मिल रही है। यह योजनाएं अखिलेश ने रोकी न होती तो आज पूरे प्रदेश में सबको आवास और बिजली मिल चुकी होती। पहले एक सांसद को लोकसभा क्षेत्र के लिए 40 गैस कनेक्शन मिलते थे आज मोदी जी ने बढाकर 1 लाख कनेक्शन मुफ्त देने के लिए कर दिये। अखिलेश यादव ने हमें प्रदेश में खाली खजाना सौंपा। योगी सरकार ने आते ही 36 हजार करोड़ के किसानों के ऋण माफ किये। फसलों की खरीद रिकार्ड स्तर पर की। मजरों को रौशन किया। गरीब का हक गरीब के घर पहुंचे यह सरकार का काम होता है। हम जाति या धर्म पूछ कर काम नहीं करते हम सब का साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रहे है। आप 54 प्रतिशत पिछडा वर्ग मजबूती के साथ मोदी जी के समर्थन में खड़ा है कोई भी गठबन्धन कर लें मोदी जी की सरकार 2014 में मिली सीटों से ज्यादा सीटें पाकर सरकार बनाएगी। पिछडे वर्ग के लोग गलत काम नहीं करते। सही काम करते है। ‘‘2019 की मोदी जी की पारी चैहान समाज की जिम्मेदारी‘‘ आज जैसे त्रिपुरा में कमल खिला है। वैसे ही तमिलनाडू, केरल और बंगाल में भी खिलेगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा एवं कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि चौहान समाज गरीब जरूर है पर स्वाभिमानी है देश की आजादी की लड़ाई चौहानो ने लड़ी है। भाजपा सरकार आने के बाद पहली बार अति पिछड़ा कमीशन बना। चैहान सामाज किसान है, मजदूर है, गरीब है, स्वाभिमानी है। अति पिछड़ा वर्ग आयोग का नतीजा आते ही आप सभी का भला होगा । कार्यक्रम का संचालन योगेन्द्र चौहान ने किया।
इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधायक एवं पूर्व मंत्री फागू चौहान, पिछडा वर्ग वित्त विकास के अध्यक्ष बाबू राम निषाद, मोहन चौहान, राजा राम चौहान, विक्रम बहादुर चौहान, प्रभुनाथ चौहान लोग उपस्थित रहे।