कांग्रेस भ्रष्टाचार का गंदा नाला और झूठ बोलने की मशीन हैं – केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ 23 सितम्बर 2018, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज विश्वेश्वरैया हाल में आयोजित पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में ‘‘गुर्जर समाज’’ की बैठक में बोलते हुए कहा कि गुर्जर समाज का देश के प्रति बहुत योगदान रहा है। मैं मिहिर भोज एवं सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के चरणों में नमन करता हूँ। 21 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल की विश्व में सबसे उॅची मूर्ति का हमारे देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र भाई मोदी जी जो कि देश के 125 करोड लोंगो के दिलों की धड़कन है अनावरण करेंगें। सरदार बल्लभ भाई पटेल जी को देश सदियों तक नमन करता रहेगा। कांग्रेस ने कभी सरदार पटेल का सम्मान नहीं किया, नेहरू जी की जगह अगर सरदार पटेल देश के प्रधानमंत्री होते तो आज देश का नक्शा ही कुछ और रहता।

कांग्रेस आज अपनी अन्तिम सांसे ले रही है देश के किसी बच्चें से भी पूछों की देश के बेईमान नेता कौन है तो वह सीधा कांग्रेस का नाम लेगा और देश का ईमानदार नेता कौन हैं तो वह सीधा भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी का नाम लेगा। आज राहुल गांधी अगर गांधी परिवार में न पैदा हुए होते तो न ही कांग्रेस के अध्यक्ष बन पाते और न ही सांसद, उनके द्वारा सर्वप्रिय समाज और गरीब के बेटे नरेन्द्र मोदी जी के लिए जिन शब्दों का प्रयोग किया है उसकी मैं घोर निन्दा करता हूँ। कांग्रेस भ्रष्टाचार का गंदा नाला है और झूठ बोलने की मशीन है। क्योंकि 2019 का आम चुनाव उनके हाथ से निकल चुका है इसलिए वह घबड़ाहट में कुछ भी झूठ बोलकर आरोप लगा रहे हैं। जबकि सत्य कुछ और है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मोदी जी एक गरीब के बेटे हैं। गरीबी को उन्होंने स्वयं अनुभव किया है। उन्होंने किसानों को यूरिया की कालाबाजारी रूकवाकर उसे नीमकोटेड कर सर्वसुलभ कराया। कृषि उपज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य से डेढ गुना किसानों को उपलब्ध कराया। गरीब की पीडा देखते हुए आज देश में आयुष्मान भारत के नाम से गरीबों को सबसे बड़ी राहत दी है। 10 करोड़ गरीब परिवारेां को 5 लाख रूपये का स्वास्थ्य बीमा जिसमें 1350 बीमारियां का इलाज मुफ्त होगा। भारतीय जनता पार्टी आज देश की सबसे बडी पार्टी है, 19 राज्यों में सरकारें हैं, सबसे अधिक सांसद हैं, सबसे अधिक विधायक है, सबसे अधिक स्थानीय निकाय के पदाधिकारी है।

श्री मौर्य ने कहा कि कांग्रेस केवल गरीबों को लूटती थी। इसलिए वह इतने बडे काम को हजम नहीं कर पा रही है और मोदी जी पर अनरगल आरोप लगा रही है। विपक्ष कहता है मोदी जी ने कुछ नहीं किया मैं उनसे पूछना चाहता हूँ तो फिर आप गठबन्धन क्यों बना रहे है। उन्होंने कहा अखिलेश यादव ने सिर्फ 5 जिलों का विकास और 70 जिलों की उपेक्षा करी। पहलें सड़कों की गुणवत्ता बहुत खराब थी, तमाम गुण्डे माफिया राजनैतिक दल के सदस्य गोलमाल करते थे। अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने पर सभी गुण्डे माफियाओं को जेल में डाल दिया गया है। अब जो सड़के बन रही है उनकी गुणवत्ता बहुत अच्छी है। अखिलेश ने भर्ती आयोगों के द्वारा भ्रष्टचार किया। लगभग सभी आयोगों को माननीय उच्चन्यायालय ने भंग कर दिया था। अखिलेश राज में कांवड़ यात्रा नहीं निकल पाती थी। राम भक्तों पर गोलियां चलाई जाती थी। साधुओं पर लाठियां बरसाई जाती थी। वो आज विष्णु का मंदिर बनावाने की बात करते है। वहीं उनके साथी राहुल गांधी नाटक करते हुए मंदिरों मे फोटो सेशन कराते हुए घूम रहे हैं। अभी उनसे कहा जाय कि हनुमान चालीसा सुना दों तो वह नहीं सुना पायेगें। आज बंगाल में ममता बनर्जी दुर्गा पूजा पण्डाल के लिए 10 हजार रूपया बांटती घूम रही है जो कभी दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को रोक देती थी। विपक्ष में सभी प्रधानमंत्री के दावेदार हैं। जबकि मोदी का विकल्प सिर्फ मोदी है। गुर्जर समाज पाण्डव के वंशज हैं। उन्हें अर्जुन की तरह मोदी जी को दोबारा से प्रधानमंत्री बनाने का लक्ष्य बनाकर काम करना होगा।

प्रदेश सरकार में मंत्री एवं पिछडे वर्ग मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह चौहान, गुर्जर समाज कार्यक्रम के संयोजक प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने भी सभा को सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष नबाब सिंह नागर ने किया। कार्यक्रम में सांसद कंवर सिंह तंवर, विधायक तेजपाल नागर, नन्दकिशोर गुर्जर, सोमेन्द्र तोमर, अवतार सिंह भड़ाना, प्रदीप चौधरी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र भड़ाना तथा मृंगाका सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।