कार्यकर्ताओं की जुनून से भाजपा जीतेगी लोकसभा चुनाव – डॉ० महेद्रनाथ पांडेय

झांसी/लखनऊ 30 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेंद्रनाथ पांडे झांसी में लोकसभा संचालन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि रानी झांसी, वृंदावन लाल वर्मा, दद्दा ध्यानचंद व मैथिली शरण गुप्त की भूमि बुंदेलखंड को मैं नमन करता हूं। बुंदेलखंड ने भाजपा को झोली भर कर आशीर्वाद दिया है।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तमिलनाडु की तरह अन्नाद्रमुक व द्रमुक जैसा सपा और बसपा का ट्रेंड बन गया था, जिसे माननीय नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व और राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अमित शाह जी के कुशल रणनीति कौशल ने इस ट्रेंड को तोड़ा और भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनी।

डॉ० पांडेय ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। 24 कार्यक्रमों की श्रृंखला के साथ भाजपा चुनावी मैदान में उतर रही है। भाजपा की जमीन पर भाजपा बनी रहे इसी की तैयारियों में लोकसभा संचालन समिति की बैठक हुई है। कार्यकर्ताओं के जुनून से हम 2019 का लोकसभा जीतने जा रहे हैं। कम से कम पांच मोटरसाइकिल हर बूथ पर भ्रमण पर निकलेंगी। कम से कम 25 कार्यकर्ता प्रतिदिन 10 किलोमीटर प्रत्येक विधानसभा विधानसभा स्तर पर पदयात्रा पर निकलेंगे। ग्राम चैपाल, लाभार्थी सम्मेलन आदि कार्यक्रमों के माध्यम से जनता तक हम पहुंचेंगे। हमें पसीना बहाकर लोगों के पास पहुंचकर भाजपा सरकारों की लाभार्थी योजनाओं का स्मरण उन्हें कराना है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने गांधी जी का टाइटल अपनाया है, लेकिन उनके विचारों को नहीं अपनाया। मोदी सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान में गांधीजी के चश्मे को प्रतीक के रूप में लेकर उनका दृष्टिकोण अपनाया है। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने रियासतों के विलय का महान काम किया, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें स्मरण तक नहीं किया। सरदार पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को लौह पुरुष की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा के अनावरण से उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर एक भारत – श्रेष्ठ भारत के लिए रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाएगा।

डॉ० पांडेय ने कहा कि अमित शाह जी के माइक्रोमैनेजमेंट से उत्तर प्रदेश में भाजपा सामर्थ्यवान स्थिति में है। मा. मोदी जी एवं मा. अमित शाह जी निरंतर काम कर रहे हैं। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपा 7 राज्यों से आज 19 राज्यों में है। आज विपक्ष का गठबंधन खुद के अस्तित्व को बचाने की कसरत है। उत्तर प्रदेश में आज भाजपा इतनी मजबूत है कि भाजपा से लड़ने के लिए सपा-बसपा-कांग्रेस को एक होना पड़ रहा है। गरीब, आम आदमी की आर्थिक स्थिति में सुधार की ओर बढ़ती भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना सहित आयुष्मान भारत योजनाओं से आर्थिक, सामाजिक और स्वास्थ्य की स्थिति को सुधारने की दिशा में बड़ा काम किया है। पिछले 4 वर्षों में आम जनजीवन से जुड़ी वस्तुओं के मूल्य नियंत्रण में है।

बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री सुश्री उमा भारती ने कहा कि भाजपा आज आध्यात्मिक और आधुनिकता के साथ लेकर चल रही है, अब उसे हराना नामुमकिन है।

बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया एवं नीलिमा कटियार, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री राम किशोर साहू, मुख लाल पाल, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी हिमांशु दुबे, प्रदेश सरकार के मंत्री मनोहर लाल पंथ, विधायक रवि शर्मा, रामरतन कुशवाहा, बिहारी लाल आर्य, नरेंद्र सिंह जादौन, मूलचंद निरंजन, जिलाध्यक्ष जमुना प्रसाद कुशवाहा, महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी, जालौन जिलाध्यक्ष उदयन पालीवाल, ललितपुर जिलाध्यक्ष जगदीश लोधी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष संजीव श्गीऋषि आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।