ग्राम चौपाल एवं मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियानों के तहत गांव की चौपाल और हर बूथ के हर घर तक पहुंचना है – सुनील बंसल

 

लखनऊ 04 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने अवध क्षेत्र की बैठक को सम्बोधित करते हुए ग्राम चौपाल अभियान के साथ ही मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्य में जुटने के लिए सभी को प्रेरित किया। पंचायती राज निदेशालय सभागार में क्षेत्रीय बैठक में क्षेत्रीय पदाधिकारी, क्षेत्र के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, सांसद, विधायक उपस्थित रहे।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 01 जून से 15 तक ग्राम चौपाल अभियान के तहत केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को गांव, गरीब, किसान, की दहलीज तक ले जाना है। जो भी पात्रता के बावजूद सरकारी योजनाओं से लाभान्वित नहीं हुए उनकों योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य करना है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता पुनरीक्षण कार्य एक जून से प्रारम्भ हो चुका है जो 10 अगस्त चलेगा। इस कार्यक्रम को हमें एक अभियान के रूप में लेकर आगे बढ़ना है। क्षेत्रीय स्तर, जिला स्तर, विधानसभा स्तर, मण्डल स्तर पर मतदाता प्रमुख बनाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंपनी है। क्षेत्रीय स्तर, जिला स्तर व विधानसभा स्तर पर कार्यशालाएं, प्रशिक्षण व बैठकें आयोजित होगी। इसके पश्चात मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में सासंद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, क्षेत्र पदाधिकारी, सहित एक-एक कार्यकर्ता को इस अभियान से जोड़ने के लिए हमें काम करना है।

श्री बंसल ने कहा कि 23 जून से 25 जून तक तीन दिन सभी को घर-घर जाकर मतदाता सूची के वैरिफिकेशन का काम करना है। 01 जनवरी 2019 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवक-युवतियों को मतदाता बनाना है और इसके साथ ही जो नाम अब तक मतदाता सूची में नहीं जुड़े है उन्हें बीएलओ के माध्यम से मतदाता सूची में जुड़वाना है। हम इस संकल्प के साथ मतदाता पुनरीक्षण के काम में जुटें कि कोई भी सही व्यक्ति मतदाता सूची में नाम अंकित कराने से वंचित न रह जाये और किसी का फर्जी नाम मतदाता सूची में न जुड़ पाएं।

बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अवध क्षेत्र प्रभारी जेपीएस राठौर, प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा सासंद कौशल किशोर, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री ब्रज बहादुर, कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, आशुतोष टण्डन, रमापति शास्त्री, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल उपस्थित