चंदौली समेत पूर्वांचल के लिए चिकित्सीय सुविधाओं का वरदान साबित होगा ट्रामा सेंटर – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ 06 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय के अथक प्रयासों से उनके संसदीय क्षेत्र चन्दौली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री द्वारा ट्रामा सेंटर की सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की गई है। डॉ० पाण्डेय अपने संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं के प्रस्ताव केन्द्र व प्रदेश सरकार को दे चुके है। केन्द्र के साथ ही प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनने से अब विकास के सारे प्रस्ताव यथार्थ रूप लेने लगे है। डॉ० पाण्डेय ने अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली में ट्रामा सेंटर की स्वीकृति पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी एवं केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा जी का आभार व्यक्त किया।

डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय जहां एक ओर प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अपने संगठनात्मक दायित्वों का प्रभावी रूप से निर्वहन कर रहे है, इसके साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र के विकास की अपनी जिम्मेदारी के प्रति सजग है। ट्रामा सेंटर बन जाने के बाद चंदौली समेत पूर्वांचल के कई जिलों में चिकित्सीय सुविधाएं आमजन की पहुंच में होगी। एनएच-2 पर होने बाली दुर्घटनाओं में घायल लोगों को अभी समय पर उपचार नहीं मिल पाता है, ट्रामा सेंटर बनने के बाद लोगों को राहत मिलेगी। अभी दो दिन पूर्व ही डॉ० पाण्डेय के अथक प्रयासों से अन्त्योदय के प्रणेता, अजातशत्रु, राजनीतिक मनीषी प0 दीनदयाल उपाध्याय की समृति से जुडे़ मुगलसराय जंक्शन का नाम दीनदयाल जी के नाम से हुआ। यह दीन दयाल जी के प्रति श्रद्धा के साथ पूरे देश के लिए प्रेरणादायी भी होगा।

डॉ० पाण्डेय के संसदीय क्षेत्र चंदौली में मुगलसराय जंक्शन के नामांतरण का विषय हो या ट्रामा सेंटर जैसे गरीब जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने वाले कार्य रहे हो, अखिलेख सरकार ने हर विकास कार्य में अड़ंगा लगाया। डॉ० पाण्डेय ने विकास के जितने भी प्रस्ताव भेजे, उन्हें अखिलेश सरकार द्वारा लटकाया गया। अब जब केन्द्र में मोदी जी और राज्य में योगी जी सबका साथ और सबका विकास का एजेण्डा लेकर बढ़ रहे है। तो विकास की योजनाएं भी यथार्थ रूप लेने लगी है, चंदौली में ट्रामा सेंटर के निर्माण से आमजन को विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त होगी।