नगरों का सर्वांगीण विकास करेंगी भाजपा-योगी आदित्य नाथ
भाजपा के महापौर, अध्यक्ष एवं पार्षद ही करेंगे भ्रष्टाचार विहीन विकास

जौनपुर/लखनऊ 21 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील के साथ जौनपुर के तिलकधारी महाविद्यालय, बलिया में पुलिस लाइन के पास तथा मऊ में रामजीवन इण्टर कालेज छात्रावास मैदान में जनसभाओं को सम्बोधित किया। श्री योगी ने कहा कि यातायात, सफाई सुरक्षा बिजली, जलप्रबन्धन के समुचित नियोजन व्यवस्था के लिए भाजपा प्रत्याशियों को जिताये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नगर निकाय चुनाव के नतीजों से प्रदेश व केंद्र की सरकार पर कोई फर्क नही पडनेवाला, परन्तु सबके पास तक समुचित व्यवस्थाओ व सुविधाओ को पहुचाने का माध्यम नगर निगम पार्षद है। जिसके कारण वे आधिकारिक रूप से जबाबदेय बन जाते है। इसलिए भाजपा के महापौर, अध्यक्षों एवं पार्षदो को प्रतिनिधित्व सौंपिये। यातायात, सफाई, सुरक्षा, बिजली व्यवस्था, जल प्रबंधन की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए नगर निकाय अध्यक्ष और पार्षद को चयनित किया जाता है। पिछली सरकार ने इन सभी व्यवस्थाओ को अव्यवस्थित कर दिया था इसलिए हमारी सरकार ने ई-टेंडरिंग व्यवस्था को प्रारम्भ किया। पिछली सरकार के मंत्रियों की तरह हमारी सरकार लखनऊ में बैठ कर व्यवस्थाओ को संचालित नही करती है।हमारी सरकार जमीनी स्तर पर भौतिक गतिविधियों को देखकर कार्य करवाती है वह भी पूरी ईमानदारी व निष्पक्षता के साथ। हमारी सरकार धन अवमुक्त करती है तो कार्य भी करवाती है।

श्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार के आठ माह में कानून व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, सड़क व्यवस्था को सुचारू रूप से प्रगति के पथ पर है। 14 अप्रैल को डॉ भीम राव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर शहरी क्षेत्रों को 24 घण्टे बिजली, तहसील स्तर पर 20 घण्टे व ग्रामीण अंचलो में 18 घण्टे बिजली उपलब्ध कराने की व्यवस्था लागू की गई। हमारी सरकार ने दीपावली की पूर्व संध्या पर अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जिससे पूरा अयोध्या जगमगा रहा था, मै आशा करता हूॅं, आने वाले समय मे प्रदेश की 653 नगर निकाय इकाइयां जगमगा उठेगी। जिसके लिए हमारी सरकार ने स्ट्रीट लाइट में से एल०ई०डी० बल्ब लगवाना प्रारम्भ कर दिया है। प्रदेश के कई शहरों जैसे वाराणसी, लखनऊ, इलाहाबाद में लाइट लग चुकी है और गोरखपुर में लग रही है। जिसका लाभ होगा की आने वाले सात वर्षों तक इनकी मरम्मत इन्हीं लाइटों द्वारा बचाये गए बिजली के बिलों की धनराशि से होगा। पूरे प्रदेश के 75 जिलों की महशूर बस्तुओं के लिए वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट की व्यवस्था लागू करेगी और इनको देश-विदेश के कोने-कोने तक पहुँचएगे। जिससे हमारे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। राजा यादवेंद्र दत्त दुबे व स्व० उमानाथ सिंह की कर्मभूमि जौनपुर के इत्र व प्रसिद्ध इमरती का भी प्रमुख स्थान है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली भ्रष्टाचारी सरकारों ने प्रदेशवासियो के जीवन को नरक बना दिया था।हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वच्छता अभियान प्रारम्भ किया।हमारी प्रदेश सरकार ने डोर-टू-डोर कचरा उठाने की व्यवस्था की 2022 तक सभी के सिर पर छत हो ऐसा संकल्प लिया आठ माह के कार्यकाल में अभी तक 11 लाख आवास दे चुके है जिसमे 1 लाख 60 हजार शहरी आवास है । 5 वर्षो में कोई गरीब नही बचेगा जिसके पास खुद का मकान न हो। दूर अंचलो में बसे सभी लोगो को बिजली विभाग के द्वारा मुफ्त बिजली कनेक्शन व तार खम्भे उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रदेश सरकार ने अभी तक 20 लाख बिजली कनेक्शन मुफ्त में दिए है। 24 धंटे के अंदर जले व खराब हुए ट्रान्सफार्मर को सरकारी वाहनों के द्वारा पहुचायां जाएगा। पिछली सरकार ने अपात्र लोगो को राशन कार्ड की उपलब्ध कराए थे जिसको संशोधित करके 33 लाख पात्र लोगो को राशनकार्ड वितरित किया। पिछली सरकार के मंत्रियों की मिलीभगत से जौनपुर जिले के शाहगंज में स्थित चीनी मिल को औने-पौन दामो पर बेच दिया। हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि जिनकी मिलीभगत से चीनी मिल की खरीद-फरोख्त हुई है, उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी व घोटाले की धनराशि को वसूला जाएगा, जिसकी प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है।

श्री योगी ने कहा कि शहरी सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्वि की जाएगी।जल निकासी, स्ट्रीट लाइट, आदि व्यवस्थाओं को करना नगर निकाय के पदाधिकारियों का कर्तव्य है। प्रदेश में कानून का राज होगा कानून के साथ खिलवाड़ करने वाला कोई भी अपराधी, भ्रष्टाचारी या प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी किसी को भी बक्शा नही जाएगा। उनकों जेल भेजकर उसकी सम्पत्ति को नीलाम किया जाएगा और जिले स्तर पर एक कार्यकारणी समिति का गठन होगा जिसमें जनता की समस्याओं को सुना जाएगा और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए व्यवस्थाएं लागू की जायेगी। आप सभी से मेरा अनुरोध है कि आप सभी मतदाता भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाकर भाजपा के हाथों को मजबूत करे।

प्रमुख रूप से प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला, राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव, प्रदेश सरकार के मंत्री मा0 उपेन्द्र तिवारी, सांसद केपी सिंह, रामचरित निषाद, विधायक डॉ हरेंद्र सिंह, रमेश चन्द्र मिश्र, दिनेश चैधरी, डॉ लीना तिवारी, सुशील उपाध्याय, क्षेत्र मंत्री रामचन्द्र मिश्र एवं मंचस्थ पदाधिकारीगण, एवं स्थानीय निकाय के सभी प्रत्याशीगण उपस्थित रहे।