प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने 5 जिलों के लिए चिकित्सकों का दल रवाना किया

लखनऊ 16 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी पं0 दीनदयाल जन्म शताब्दी वर्ष को पार्टी गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मना रही हैं। कल भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का जन्मदिन इस अवसर पर स्वच्छता ही सेवा के साथ पार्टी पीड़ितों की सेवा के रूप में चिकित्सकों का दल पीड़ितों की सेवा के लिए बाढ़ प्रभावित जिलों में जा रही है।

प्रदेश मुख्यालय से प्रातः 09 बजे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के पूर्व संध्या पर बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रो के लिए डाॅक्टरों की टीम को पैरामेडिकल स्टाफ तथा एम्बुलेंस व दवाओं के साथ झण्डी दिखाकर रवाना किया। डाक्टरों की यह टीम बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में फैली बीमारियों से वहां की जनता को जागरूक करने के साथ-साथ बीमारियों से ग्रस्त लोगों का उपचार कर उन्हें आवश्यक दवाईयां भी उपलब्ध करायेंगी।

21

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए डा0 पाण्डेय ने कहा कि चिकित्सकीय दल में 5 टीमें विभिन्न जनपदों में चलाए जा रहे चिकित्सा शिविरों के माध्यम से बाढ़ पीड़ितजनों के लिए चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए भेजी जा रही है।

डा0 पाण्डेय ने कहा कि पीड़ितो की सेवा करना भारतीय जनता पार्टी के संस्कार में है और यह कार्य पार्टी हर परिस्थतियों में करती है पिछले वर्ष भी जब हम लोग राज्य में सत्ता में नहीं थे फिर भी हमने राहत टीमें भेजी थी। पिछले सप्ताह तक अन्य-अन्य जिलों में कई राहत टीमें भेजी जा चुकी है। अभी हम लोंगो को लगा जहां पिछड़े एवं तराई के क्षेत्र है तथा अभी भी लोग कैम्पों में वहां दवाओं और राहत की जरूरत है जनसेवा भाव से चिकित्सा टीमें भेजी है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि हमारे यहां एक मजबूत सिस्टम अपने चिकित्सा प्रकोष्ठ के माध्यम से तथा बाढ़ आपदा यूनिट के माध्यम से बना रखा है उसे ही लगातार हम सक्रिय करते रहते है जो लोग जनसेवा के कार्य में लगे रहते है। राजनीतिक दल का जो दूसरा समाज सेवा यह है उसका उत्कृष्टि उदाहरण है। श्री पाण्डेय ने कहा कि डाक्टर को प्राइवेट और सरकारी में विभाजित करने की जरूरत नहीं है। डाक्टर, डाक्टर होता है। केवल चिकित्सक जिसे हमारा समाज आज भी भगवान के रूप में मानता है। सबकी सेवाओं को सदुयोग जरूरत वाले क्षेत्रों में करना हमारा लक्ष्य है।

15 (1)

जिसमें पहला दल डा0 पी.के. गुप्ता, अध्यक्ष आईएमए के टीम के साथ व्यवस्था प्रमुख विधायक राम फेरन पाण्डेय जी के नेतृत्व में श्रावस्ती में, दूसरा दल डा0 वैभव खन्ना जी की टीम के साथ व्यवस्था प्रमुख विधायक अयज सिंह और जिलाध्यक्ष पवन कसाधना के नेतृत्व में बस्ती जिले के हरैया में, तीसरा दल विवेक त्रिपाठी और डा0 मनोज मिश्रा की टीम के साथ विधायक शरद अवस्थी के नेतृत्व में बाराबंकी जिले के रामनगर में, चौथा दल डा0 अंकित की टीम के साथ व्यवस्था प्रमुख विधायक राम प्रताप वर्मा एवं नगर पालिका अध्यक्ष अनूप गुप्ता एवं जिलाध्यक्ष राकेश सिंह के नेतृत्व में बलरामपुर जिले के उतरौला में एवं पांचवा दल डा0 रवि श्रीवास्तव की टीम के साथ व्यवस्था प्रमुख अंकित शुक्ला, संजीवनी हास्पिटल, विधायक रामचन्द्र यादव एवं चेयरमैंन अशोक कसौधन के नेतृत्व में फैजाबाद जिले के रूधौली में जायेगा।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रदेश मंत्री एवं कार्यक्रम समन्वयक अनूप गुप्ता, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सह मुख्यालय प्रभारी चौ0 लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी, अभय कुमार सिंह, बाढ़ आपदा राहत का कार्य देख रहे कुमार अशोक पाण्डेय, आनन्द पाण्डेय, कमल ज्योति प्रबंध सम्पादक राजकुमार, सतेन्द्र सिंह, सरदार जसमिन्दर सिंह, हरिश गरिया, राहुल शुक्ला उपस्थित रहे।