भाजपा सरकार में लोक कल्याण के लिए सरकारी मशीनरी का 100 फीसदी उपयोग – डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

50 से अधिक योजनाओं का शिलान्यास

लखनऊ 16 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी अंतिम सोपान पर खडे़ बंचित शोषित, द्रवित वर्ग के द्वार पर पहुॅचकर सामाजिक, आर्थिक उत्थान के राजनीतिक दायित्व में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय प्रदेश को विकास के पथ पर बढ़ाने के लिए विभिन्न योजनाओं के साथ जनता के बीच पहुंेचे ।

प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लि0 इकाई गोरखपुर का भूमिपूजन, पिपराइच चीनी मिल का शिलान्यास, चंदाघाट सेतु का शिलान्यास, सोनौरा कैम्यिरगंज में दो राजकीय बालिका इण्टर कालेजों का शिलान्यास, गोरखपुर क्लब सहित 50 से अधिक योजनाओं का शिलान्यास हुआ।

प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने इस दौरान कहा कि विगत 14 वर्षो से प्रदेश में विकास कार्य रूके थे। विकास कार्यो के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार था। दफ्तर, अफसर और संत्री से मंत्री तक लूटों और मौज करों के सिद्धान्त पर काम कर रहे थे। अभी पंचायती राज विभाग में 107 करोड़ का घोटाला निकलकर आया है, 12 अधिकारी जांच के घेरे में आए है। अभी जांच की आंच सपा के कितने मंत्री विधायकों तक पहुॅचती हैं यह भी सामने आएगा। सपा-बसपा के भ्रष्टाचार से पर्दाउठना शुरू हुआ है।

डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि विगत 14-15 वर्षो में राजनैतिक दलों के नेतृत्व का स्वरूप ही बदल गया था। पद और गोपनीयता की जो शपथ लेते थे उससे कोई सरोकार ही नहीं रहा था। उनकी निजी कार्ययोजना होती थी। इसमें अपने और अपने कोई खास चुने हुए लोंगो के लिए सरकारी मशीनरी का खुलकर उपयोग होता था। आज युग बदल गया है, मोदी जी के नेतृत्व में देश और योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकारी मशीनरी से लोक कल्याण संकल्प के साथ जनता के हित में काम कर रहे हैं। यही भारतीय जनता पार्टी का अन्य दलों से अन्तर है। कार्यकर्ताओं का काम है कि केन्द्र एवं प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं से जनता को जोड़ने का काम करें ताकि प0 दीनदयाल उपाध्याय का अन्त्योदय लक्ष्य अन्त्योदय पथ तथा अन्त्योदय प्रण का संकल्प हम पूरा कर सके। सपा-बसपा की सरकारों ने काॅस्मेटिक डेबलपमेंट की चकाचैध दिखाई थी, पिछली सरकारों के विकास का काॅस्मेटिक घुल गया है और बदरंग चेहरा सामने आ चुका है। भाजपा सरकार स्थाई विकास से नौजवान, किसान, महिला, मजदूर सभी के आर्थिक एवं सामाजिक उत्थान से जनमानस को मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रही हैं सरकार और संगठन का समन्वय उत्तर प्रदेश से उत्तम प्रदेश से सर्वोत्म प्रदेश तक का सफर तय करेगा।