भोगवादी संस्कृति है कांग्रेस की और उसी कल्चर की उत्पत्ति है सुरजेवाला – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ 15 नवम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस द्वारा योगी जी पर दिए बयान की कड़े शब्दों में निंदा की। प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस की भोगवादी संस्कृति है, कांग्रेस को भोग के अलावा और कुछ भी नहीं सूझता है और उसी भोगवादी कल्चर की उत्पत्ति रणदीप सुरजेवाला है। सुरजेवाला का बयान अति निंदनीय है कांग्रेस को उनके बयान पर सार्वजनिक माफी मांगना चाहिए। इस निंदनीय बयान के लिए यदि सुरजेवाला ने मांफी नहीं मांगी तो उनके उत्तर प्रदेश में घुसने पर भाजपा उनका कड़ा प्रतिवाद करेगी।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के योगी जी पर दिए बयान की निंदा करते हुए कहा कि योगी, ऋषि, मुनि, यति हिन्दु संस्कृति के संवाहक है उनके साथ भोगी शब्द जोड़ना कांग्रेस का मानसिक दीवालियापन है। योगी आदित्यनाथ जी का जीवन सेवा, तपस्या, धर्म और राजनीति के क्षेत्र में पूर्ण पारदर्शी और प्रेरणादायी है। उनके लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने के लिए कांग्रेस को क्षमा मांगनी चाहिए।

भाजपा की संस्कृति त्याग और परमार्थ की है जिसके मूल में अंत्योदय की जनकल्याणकारी भावना है तो दूसरी और इतिहास से लेकर वर्तमान तक कांग्रेस की भोगवादी, भ्रष्टाचारी तथा तुष्टिकरण की संस्कृति है जो भगवान श्रीराम के अस्तित्व तक को नकार देती है। हिन्दुओं को अपमानित करने वाली राजनीति के चलते ही जनता ने कांग्रेस को हाशिए पर धकेला है। फिर भी कांग्रेस अपनी भोगवादी, तुष्टिकरण और हिन्दुत्व को अपमानित करने वाली राजनीति से बाज नहीं आ रही है तो जल्द ही वह दिन भी आएगा जब कांग्रेस केवल इतिहास में होगी।