मुख्यमंत्री ने राजधानी में भाजपा महापौर प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया सहित एवं सभी पार्षदों को जिताने की अपील की

देश के सबसे राज्य की राजधानी का स्वरूप देश के लिए माॅडल होगा।- योगी आदित्यनाथ

लखनऊ 19 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा की महापौर प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया के समर्थन में राजधानी में की जनसभाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के सबसे बडे राज्य की राजधानी का ऐसा स्वरूप होगा जो पूरे देश का रोल माॅडल बने। लखनऊ स्मार्ट सिटी के रूप में विकासित करने का भाजपा का लक्ष्य है। राजधानी के राजाजीपुरम् और अवध चैराहे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा महापौर व सभी पार्षद प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों ने शरारत के तहत लखनऊ को बुनियादी सुविधाओं से वंचित रखा। देश के सबसे बडे राज्य की राजधानी का जैसा स्वरूप होना चाहिए वैसा हम बनाएगें। लखनऊ पूरे देश के लिए रोल माॅडल होगी। गोमती अविरल और निर्मल होगी। पिछली सरकार में नगर निकायों को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया गया था। सपा-बसपा सरकारों ने शोषण किया ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी ने लखनऊ का प्रतिनिधित्व किया है। अटल जी कहा करते थे सिद्धान्त विहीन राजनीति फांसी का फंदा होती है। भाजपा सैद्धान्तिक राजनीति के साथ काम कर रही है। आठ माह की सरकार में प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया। पूरे प्रदेश में अबैध बूचड़खाने और अवैध खनन बंद हुआ है। हम अम्बेडकर जयन्ती से सभी जनपद मुख्यालय को 24 घंटे, तहसील मुख्यालयों को 20 तथा ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे निर्बाध बिजली दे रहे है। पहले बिजली वितरण में भेदभाव था। सत्ता के संरक्षण में माफिया व्यापारियों के संपत्ति पर काबिज थे। भय से व्यापारी पलायन करने पर मजबूर थे लेकिन अब कैराना जैसी घटना नहीं दोहराई जा सकती। अब अपराधी प्रदेश से पलायन कर रहे है। अपराधी पुलिस मुठभेंड में मारे जा रहे है। आधिकांश अपराधी जमानत रद्द करवाकर जेल जा रहे है। कुछ अपराधी दूसरे प्रदेश में आत्मसमप्र्रण कर रहे है, यह बताता है कि आज प्रदेश में कानून का राज है। यूपी में रोजगार चाहिए तो निवेश का माहौल बनाना होगा, वो कानून के राज से ही सम्भव है।

श्री योगी ने कहा कि सरकार ने बिजली की व्यवस्था बेहतर की, 20 लाख निःशुल्क बिजली कनेक्शन दिए। सभी 653 नगर निकायों में समक स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना है। ईएसएल के माध्यम से स्ट्रीट लाइट लगाएगी। अयोध्या की दीपावली की तरह हर रोज निकाय जगमग होगें। पटरी दुकानदारों को व्यवस्थित पुनर्वास के लिए सर्वे करा लिया गया है। इससे यातायात बेहतर बनाने की योजना है। 40 लाख से अधिक लोगों को राशन कार्ड दिया गया हैं। पहले की सरकार ने कांवड़ यात्रा में माइक शंख, घंटे बजाने की पाबंदी के लिए बैठक बुलाई, लेकिन इस सरकार ने साफ कर दिया माइक भी बजेगा, घंटे भी बजेंगे, और हेलीकाप्टर से पुष्प भी बरसेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा की लखनऊ महापौर प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया सहित सभी पार्षदों को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। इस दौरान दोनों सभाओं में प्रमुख रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता लाल जी टण्डन, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, प्रदेश मंत्री गोबिन्द नारायन शुक्ला, मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, पूर्व विधायक सुरेश तिवारी, नरेन्द्र सिंह राणा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मान सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा एवं आनन्द द्विवेदी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।