मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की कानपुर के बृजेंद्र स्वरूप पार्क की सभा के उद्बोधन के मुख्य अंश

  1. लखनऊ 15 नवम्बर 2017, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की कानपुर के बृजेंद्र स्वरूप पार्क की सभा के उद्बोधन के मुख्य अंशः-
  2. केंद्र से मोदी जी और प्रदेश से हम लोग विकास के लिए जो भी पैसा भेजेंगे उसका सही उपयोग हो सके। जिससे कि जनता को बुनियादी सुविधाएं जैसे साफ-सफाई बिजली पानी मिल सके इसके लिए हम आपसे इस चुनाव में सहयोग की अपील करते हैं।
  3. कानपुर की पहचान पूरे देश में एक औद्योगिक शहर के रूप में है कानपुर का उद्योग पूरे उत्तर भारत के लिए विकास और रोजगार का जरिया था, लेकिन पिछले 15 वर्षों में प्रदेश में सपा-बसपा सरकारों की गलत नीतियों के कारण उद्योग बंद होते गए, दूसरी ओर एक काले अध्याय के रूप में कानपुर में गंगा जी भी सर्वाधिक मैली हुई।
  4. गंगा जी हम सब की आस्था और संस्कृति की प्रतीक है गंगा की धारा की अविरलता और निर्मलता के लिए हम कुछ कर सके, कानपुर के औद्योगिक स्वरूप को पुर्नस्थापित कर सकें, युवाओं के लिए रोजगार सृजित कर सके, इसके लिए आज हम सब यहां आपसे अपील करने आए हैं।
  5. हमने अयोध्या की दिवाली के माध्यम से नगरीय निकाय को दीपोत्सव से जोड़ा है, दिवाली का दीपोत्सव अब हर नगर निकाय की इकाइयों में मनाया जाएगा।
  6. हम सभी नगरीय निकायों में एलईडी लाइट को स्ट्रीट लाइटों में बदलने वाले हैं। पूरे नगर में एक समान स्ट्रीट लाइट से पूरा नगर जगमगाएगा। इसका खर्चा न तो भारत सरकार को करना है ना उत्तर प्रदेश सरकार को और ना निकाय को। लाइट लगाने से जो बिजली की बचत होगी उस पैसे से हम पूरे प्रदेश में स्ट्रीट लाइट लगाएंगे। भारत सरकार के उपक्रम को इसका जिम्मा दिया गया है और वह 7 साल तक इन लाइटों की मेंटेनेंस भी करेगी। यानि आम के आम गुठलियों के दाम। जनता बिना अतिरिक्त टैक्स दिए लाभान्वित भी होगी, विकास भी होगा। जहां पर भारतीय जनता पार्टी नही जीतेगी वहां विपक्षी लूट-खसोट करेंगे जिससे दिक्कत होगी।
  7. कानपुर को यदि स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करना है तो आपको हमें यहां का निकाय चुनाव जिताना होगा। घाटमपुर, बिल्हौर, शिवराजपुर, बिठूर यहां भी आपको भाजपा को जिताना होगा। विकास के काम हो सके व स्मार्ट सिटी के रूप में विकास हो सके और अमृत योजनाओं के रूप में विकास हो सके इसके लिए निकाय चुनाव में हमारी जीत आवश्यक है। हर वार्ड में शुद्ध पेयजल साफ सफाई की व्यवस्था हो सके इसके लिए वार्डों में हमारा जीतना आवश्यक है।
  8. कानपुर के लिए मेट्रो की डीपीआर तैयार है और साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम भी व्यवस्थित किया जाएगा।
  9. एक बहुत अच्छी फेरा नीति लागू की जाएगी जिससे, ठेले, खोमचे, रेहड़ी वालों का रोजगार प्रभावित किए बिना उनका व्यवस्थित पुनर्वास किया जा सके। हम इनको उजाड़ेंगे नहीं।
  10. गांव से एक बड़ी आबादी शहरों में आई है जिनके रहने की व्यवस्था व्यवस्थित नहीं है उनको कॉलोनियों में व्यवस्थित रुप से बसाया जाएगा और वहां विद्युतीकरण भी किया जाएगा और वहां रहने वाले गरीब लोगों को निशुल्क विद्युत व्यवस्था दी जाएगी। अभी तक प्रदेश में हम लोग बीस लाख परिवारों को निशुल्क बिजली व्यवस्था का लाभ दे चुके हैं। शहरों में एक चुनौती है आवारा पशुओं का सड़कों पर बैठकर यातायात को बाधित करना। कभी-कभी लोग घायल कर देना जिससे कुछ लोगों की जान भी चली जाती है, हम शहरों को इससे मुक्त करेंगे। हमने तय किया है कि हम इस पशुधन को गौशालाएं बनाकर वहां इनकी सेवा करेंगे और यह सभी 16 नगर निगम में लागू होगा। इसकी शुरुआत हम बुंदेलखंड से करने जा रहे हैं।
  11. हमारे सभी महानगर अतिक्रमण और जाम से भी मुक्त होंगे।
  12. प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए अगले वर्ष फरवरी में एक इन्वेस्टर्स मीट कराने की भी योजना है।
  13. निवेश के लिए आवश्यक है कि कानून का राज हो। पहले अपराधियों का राजनीतिकरण होता था और राजनीति का अपराधीकरण होता था। अपराधियों को संरक्षण मिलता था। पहले अपराधी बेखौफ घूमते थे और व्यापारी प्रदेश से पलायन करता था आज व्यापारी प्रदेश में निवेश करने के लिए आ रहा है और अपराधी प्रदेश छोड़ कर भाग रहे हैं।
  14. पुलिस का मनोबल पिछली सरकार में टूटा हुआ था वह पुलिस आज पूरे मनोबल के साथ काम कर रही है। बारह सौ से अधिक अपराधियों को जेल के अंदर डालना, 800 से अधिक अपराधियों को जेल के अंदर सरेंडर करना, 800 से भी अधिक अपराधियों द्वारा प्रदेश के बाहर की जेलों में जाकर के सरेंडर करना। जो अपराधी सोचते थे कि हम जेल के अंदर रहकर अपने काम का चलाएंगे वह आज जमानत तक रद्द करा दे रहे हैं। ये इस सरकार की सफलता है। नगरीय निकायों में जिम्मेदार बोर्डों का गठन हो यह जिम्मेदारी तय होनी चाहिए और यह जिम्मेदारी केवल भारतीय जनता पार्टी ही पूरी कर सकती है।
  15. जिन पार्टियों ने जनता के टैक्स के धन की बंदरबाट कर लूट मचाई विकास को बाधित किया प्रदेश की राजनीति को बदनाम किया उन पार्टियों से नगरीय विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती।
  16. निकायों में जिम्मेदार बोर्डों का गठन होना चाहिए और जिम्मेदार बोर्ड केवल भारतीय जनता पार्टी ही गठित कर सकती है।
  17. उत्तर प्रदेश के सार्वजनिक उपक्रमों को शरारतपूर्ण तरीके से बंद किया गया आज इनके ऊपर इक्यानवे हजार करोड़ का कर्ज है। यह कर्ज इन उपक्रमों पर ही नहीं बल्कि प्रदेश की 22 करोड़ जनता के ऊपर सपा बसपा की सरकार द्वारा छोड़ा गया है। महापौर के लिए भारतीय जनता पार्टी ने श्रीमती प्रमिला पांडे को यहां का प्रत्याशी बनाया है प्रमिला पांडे भारतीय जनता पार्टी की कर्मठ कार्यकर्ता हैं। यह मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि जब श्रीमती प्रमिला महापौर बनके बोर्ड के अंदर जाएंगी तो नगर निगम में घूसखोरी कोई नहीं कर पाएगा। सरकार सांसद और विधायक उनकी मदद करने के लिए होंगे, इसके लिए आवश्यक है कि प्रमिला पांडे जी के नेतृत्व में कानपुर नगर निगम में सभी पार्षद भारतीय जनता पार्टी के जीत कर जाएं।
  18. घाटमपुर में ओमनारायण अवस्थी, बिल्हौर में रवींद्र अवस्थी, बिठूर में डॉक्टर निर्मला सिंह हैं शिवराजपुर में कैलाश नारायण कटियार हैं इन सभी को भारतीय जनता पार्टी के पार्षद पद प्रत्याशियों के साथ जिताकर भेजें। मैं आपसे वादा करता हूं कि इन सभी के द्वारा नगर के विकास के लिए आवश्यक धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। जय श्री राम।

जनसभा को कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, सत्यदेव पचैरी सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने भी सम्बोधित किया। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा, प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष मानेवेन्द्र सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।