मोदी जी और योगी जी 2022 तक किसान की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को पूर्ण करने में जुटे है – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

प्रदेश अध्यक्ष डॉ० पाण्डेय ने चंदौली में किसान कल्याण कार्यशाला में किसानों को किया सम्मानित

लखनऊ 02 मई 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने चंदौली में किसान कल्याण कार्यशाला में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी किसान की आय 2022 तक दोगुनी करने के लक्ष्य को पूर्ण करने में लगे है। डॉ० पाण्डेय ने मृदा परीक्षण के लिए सांसद निधि देने के लिए कहा। कृषकों को प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि किसान पराम्परागत खेती के साथ मत्स्य पालन, पशुपालन, फल, मशरूम, औषधीय खेती आदि के द्वारा अपनी आय बढ़ा सकते है, इसके लिए केन्द्र व प्रदेश की सरकार उनकी हर सहायता करने को तैयार है। समाज में ऐसे किसान भी है जो आधुनिक कृषि से अभी तक लाभान्वित नहीं हुए हैं, उन्हें अग्रणी बनाने के लिए हम सभी काम कर रहे है। दलहन का उत्पादन बढ़ाने पर सरकार का ध्यान केन्द्रित है। स्वामी नाथन आयोग ने किसान को लागत मूल्य के आधार पर उपज का मूल्य मिलने की सिफारिश की थी। प्रधानमंत्री मोदी जी ने किसानों को लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने के लिए आश्वस्त किया है। योगी सरकार ने किसानों की कर्जमाफी का ऐतिहासिक काम किया है।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि मोदी सरकार मृदा परीक्षण, फसल बीमा योजना, नीम कोटेट यूरिया, सिंचाई योजना सहित किसान कल्याण की अनेक योजनाएं लेकर आयी है। मोदी सरकार अब धान का समर्थन मूल्य 2495 रूपये प्रति क्विंटल करने के प्रस्ताव पर निर्णय की ओर तेजी से बढ़ रही है। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी राजनीतिक दलों को जन कल्याणकारी कार्यो में आगे आना चाहिए।

ग्राम स्वराज अभियान के तहत किसान कल्याण कार्यशालाओं में ब्लाॅक स्तर पर हुए आयोजन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ० दिनेश शर्मा सहित प्रदेश सरकार के मंत्री, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, पंकज सिंह, अशोक कटारिया सहित प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक किसानों के बीच पहुंचे।