मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों से लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की होगी ऐतिहासिक जीत – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

इन्वेस्टर्स समिट का विरोध गांव, गरीब, किसान, नौजवान की आर्थिक समृद्धि का विरोध

लगातार हार की हताशा से अवसाद में बसपा सुप्रीमों ने किया उ0प्र0 की आर्थिक उन्नति का विरोध

लखनऊ 24 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने किया दावा कि विकास के धरातल पर जीतेंगे लोकसभा उपचुनाव। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि सुशासन और विकास से गरीब, किसान, नौजवान के सपनों को साकार करने का काम कर रही है मोदी और योगी सरकार। इन्वेस्टर्स समिट का विरोध करके बसपा सुप्रीमों ने गांव, गरीब, नौजवान की आर्थिक समृद्धि का विरोध किया है। जन विरोधी नीतियों के कारण नकारी गई बसपा उपचुनाव में उतरने तक का साहस नहीं जुटा सकी। उत्तर प्रदेश के पिछड़ेपन की गुनहगार बसपा-सपा ही विकास का विरोध कर रही है। लगातार हार की हताशा ने बसपा सुप्रीमों को अवसाद ग्रस्त कर दिया है जो प्रदेश की आर्थिक, सांस्कृतिक समृद्धि के विरोध का कारक है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि सपा-बसपा ने डेढ़ दशक में प्रदेश को लूट-खसोट, आंतक, जातिवाद, तुष्टीकरण का अड्डा बना दिया था। संसाधन और क्षमताओं के बावजूद उत्तर प्रदेश के गले में बीमारू राज्य का टैग लटका दिया गया था। प्रदेश की छवि बदलना बड़ी चुनौती थी जिसे भाजपा सरकार ने न सिर्फ स्वीकार किया बल्कि एक वर्ष से कम समय में सूरत ही बदल कर रख दी। मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों से लोकसभा उपचुनाव में भाजपा जीत का नया कीर्तिमान स्थापित करेंगी। आज उत्तर प्रदेश में पिछड़ेपन के गुनहगार विकास का विरोध कर रहे है। इन्वेस्टर्स समिट का विरोध करके बसपा सुप्रीमों गरीब, किसान, नौजवानों की आर्थिक समृद्धि का विरोध कर रही है। जिसके लिए आने वाला समय उन्हें माफ नहीं करेगा।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि साल-दर-साल सूखे की विभीषिका झेल रहे बुन्देलखण्ड को डिफंेस काॅरीडोर की सौगात मिली, जिससे रक्षा उपकरण तैयार करने वाले कारखाने स्थापति होंगे, जिससे 1 लाख करोड़ के निवेश और ढाई लाख लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है। झांसी में रेल कोच फैक्ट्री के साथ ही बड़े पैमाने पर प्रस्तावित सौर ऊर्जा परियोजनाएं बुन्देलखण्ड की अर्थव्यवस्था को गति देंगे। वाराणसी में अमूल डेयरी प्लांट, लखनऊ से गाजीपुर, तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और एक्सपे्रस-वे परियोजनाओं के किनारे निजी इंडस्ट्रियल पार्क की योजनाओं से पूर्वांचल की आर्थिक समृद्धि होगी। कुशीनगर में इन्टर नेशनल एयरपोर्ट, गोरखपुर में इलेक्ट्रिक शैड पूर्वांचल में विकास के नए अवसर सृजित करेगी। 04 लाख 28 हजार करोड़ के प्रस्तावों को धरारत पर उवारने के लिए प्रदेश सरकार ने कमर कस ली है। प्रदेश से सपा-बसपाई परिदृश्य बदला तो प्रदेश की बदली हुई सूरत भी चमकने लगी।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि विपक्ष ऊहापोह में है और यही उनकी विडम्बना है कि स्वयं तो प्रदेश की आर्थिक उन्नति के लिए कुछ किया भी नहीं और अब जब भाजपा सरकार गांव, गरीब, किसान की आर्थिक उन्नति के लिए काम कर रही है तो उसका भी विरोध किया जा रहा है। बसपा सुप्रीमों मायावती ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में पाषाण प्रेम और भ्रष्टाचार के साथ तानाशाही और अकड़ में अपना समय गवां दिया। जिसका परिणाम हुआ कि लगातार पराजय से आजिज बसपा सुप्रीमों लोकसभा उपचुनाव लड़ने का भी साहस नहीं जुटा सकी। बसपा को मोदी-योगी सरकार के जनकल्याणकारी कार्यो एवं प्रदेश के विकास का समर्थन करना चाहिए जो विपक्ष की नैतिक जिम्मेदारी है।