मोदी सरकार व योगी सरकार की योजनाओं के साकार रूप लेने से विरोधियों में तिलमिलाहट – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा एवं अनुसूचित मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी बैठक

लखनऊ 25 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा और अनुसूचित मोर्चा के नव नियुक्त पदाधिकारियों की पहली बैठक भाजपा मुख्यालय में सम्पन्न हुई। प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने नवनियुक्त पदाधिकारियों का अभिनंदन करते हुए मोर्चे के आगामी कार्यो के लिए निर्देशित किया। डॉ० पाण्डेय ने मार्गदर्शन करते हुए कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में सम्पर्क की निरन्तररता जरूरी है। मोदी सरकार एवं योगी सरकार की योजनाएं साकार रूप ले रही है जिससे विरोधियों में तिलमिलाहट है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा व भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों को बैठक में सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की उपलब्धियों को तथ्यों के साथ जनता तक पहुंचाए। सभी सामाजिक वर्गो में सरकार की उपलब्धियों को नीचे तक ले जाना है। डॉ० पाण्डेय ने प्रधानमंत्री आवास योजना का उदाहरण देते हुए कहा कि एक जमाना था जब किसी को एक आवास दिलाने के लिए हमें बड़ा परिश्रम करना पड़ता था लेकिन आज लोगों को स्वतः ही आवास मिल रहे है।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि दोनों ही मोर्चा की जिन्हें जोड़ने की जिम्मेदारी दी गई है उन्हें पार्टी से जोड़िए। हमारे कार्य क्षेत्र का विस्तार हुआ है तो स्वाभाविक रूप से चुनौतियां भी खड़ी हुई है। हमें उन सभी चुनौतियों को स्वीकार कर आगे बढ़ना है। शीघ्र ही मोर्चा की क्षेत्र समिति और जिला समितियां गठित हो इसके लिए तैयारी करिए।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि क्षेत्र और जिले की समितियां गठित करते समय यह ध्यान रखा जाए कि कोई भी वर्ग न छूटे और कार्यकर्ताओं को काम मिले। हमारी पैठ सभी वर्गो तक हो इस पर हमारा पूरा ध्यान केन्द्रित रहे।

बैठकों में प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा सांसद राजेश वर्मा, मोर्चा प्रभारी महामंत्री विजय बहादुर पाठक, अनुसूचित मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सांसद कौशल किशोर, मोर्चा प्रभारी प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, सांसद सकलदीप राजभर, प्रदेश सरकार के मंत्री धर्मपाल, भूपेन्द्र चौधरी, जय प्रकाश निषाद सहित दोनों मोर्चा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अखिल भारतीय प्रजापति (कुम्भकार) महासंघ उ0प्र0 के प्रदेश अध्यक्ष राम प्रवेश प्रजापति को भाजपा परिवार में शामिल किया।