मोदी सरकार व योगी सरकार के गरीबोन्मुखी कार्यो की लेकर जनता में पहुंच रही भाजपा – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

मतदाता सूची पुनरीक्षण के काम में एक-एक कार्यकर्ता की भूमिका हो सुनिश्चित – सुनील बंसल

मुरादाबाद/लखनऊ 06 जून 2018, भारतीय जनता पार्टी पश्चिम क्षेत्र की कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने मार्गदर्शन किया। मुरादाबाद में हुई क्षेत्रीय बैठक में ग्राम चैपाल अभियान के तहत केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर गांव-गरीब की दहलीज पर पहुंचाने का अभियान और मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्य को अभियान के रूप में प्रत्येक बूथ में घर-घर जाकर चलाने के लिए एक-एक कार्यकर्ता की भूमिका सुनिश्चित की।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पश्चिम क्षेत्रीय कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश को पारदर्शी जनप्रिय सरकार मिली है। मोदी जी के नेतृत्व में 2019 में एक बार फिर भाजपा 2014 दोहरा कर नया इतिहास लिखेगी। भाजपा कार्यकर्ता मोदी सरकार व योगी सरकार के गरीबोन्मुखी कार्यो को लेकर जनता के बीच में जा रहे है, जो जनकल्याण योजनाओं से वंचित रह गए ऐसे गरीब-वंचितों को उनका अधिकार दिलाने के लिए कार्यकर्ता ग्राम चैपाल के माध्यम से ग्राम देवता के दर पर पहुंच रहे है। भाजपा की विशेषता सामूहिकता है और सामूहिकता का कोई विकल्प नहीं है। डॉ० पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने इतने कम समय में गरीबों के कल्याण के लिए जितना काम किया है वह नजीर बन रहा है। आज हमारे कार्यकर्ताओं के परिश्रम का परिणाम है कि सपा-बसपा-कांग्रेस अपने राजनीतिक धरातल को छोड़ चुकी है और उनमें अकेले भाजपा का मुकाबला करने का सामथ्र्य नहीं है।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 1 जून से मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य प्रारम्भ हो चुका है, जिसे 10 अगस्त तक चलना है। मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्य में एक-एक कार्यकर्ता को जुटना है, प्रत्येक बूथ के एक-एक घर तक पहुंचकर यह सुनिश्चित करना है कि किसी भी सही व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में अंकित होने से न रह जाए और कोई भी फर्जी नाम मतदाता सूची में जुड़ न पाए। बीएलओं के माध्यम से हमें पात्र लोगों को मतदाता सूची में जुड़वाना है। क्षेत्र, जिला, विधानसभा व मण्डल स्तर पर मतदाता प्रमुख बनाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंपने का काम करना है। मतदाता सूची के पुनरीक्षण के कार्य में सांसद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, क्षेत्र पदाधिकारी व मण्डल पदाधिकारी सहित एक-एक कार्यकर्ता सभी को अपनी भूमिका सुनिश्चित करना है।


कार्यशाला में प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री व पश्चिम क्षेत्र प्रभारी विजय बहादुर पाठक, प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सिंह सैनी, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह, सांसद कांता कर्दम, प्रदेश प्रवक्ता डॉ० चन्द्रमोहन, प्रदेश सरकार के मंत्री चेतन चौहान, बल्देव ओलख, भूपेन्द्र चौधरी, गुलाबो देवी आदि प्रमुखता से उपस्थित रहे।