युवाओं के उज्ज्वल भविष्य को समर्पित मोदी सरकार – डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ 30 जनवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी ने आगामी बजट को देश के विकास पथ पर युवाओं के उज्जवल भविष्य के साथ बढ़ते हुए कदमों की आहट बताया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि युवाओं की अच्छी शिक्षा और रोजगार मोदी सरकार के ऐजेण्डे में सर्वोपरि है। 20 इंस्टीट्यूटस आॅफ एमिनेन्स से उच्च शिक्षण संस्थानों की दशा सुधरेगी। स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया, स्किल इंडिया, मुद्रा योजना से करोड़ो युवाओं ने स्वरोजगार प्रारम्भ किया है, यह यात्रा और भी आगे बढ़ेगी।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के नए आयाम लिख रहा है। नोटबंदी और जीएसटी जैसे बड़े आर्थिक सुधारों के कठोर कदम उठाकर सरकार ने साफ संदेश दिया कि राष्ट्रहित में कठोर निर्णय लेने से हम हिचकिचाएगे नहीं। युवा, किसान और महिलाओं का विकास सरकार की प्राथमिकता पर रहा है। स्टार्टअप, स्टैंडअप, स्किल इंडिया तथा मुद्रा योजना से करोड़ो रोजगार के अवसर सृजित हुए है, इस दिशा में आगामी बजट और आगे जाएगा। मुद्रा योजना के तहत अब तक 10 करोड़ लोगों के ऋण स्वीकृत किए गए है।

डॉ0 पाण्डेय ने कहा कि जहां विपक्ष लगातार झूठ फरेब के सहारे सरकार के विरोध को ही अपनी राजनीति का आधार मान रही है तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधान सेवक की भूमिका में राष्ट्र नव निर्माण के पथ पर सतत बढ़ रहे है। युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए सरकार देश में 20 इंस्टीट्यूटस आॅफ एमिनेन्स बनाने पर काम कर रही है, इस मिशन के तहत चयनित शिक्षण संस्थानों को 10,000 करोड़ की आर्थिक मदद दी जाएगी। उच्च शिक्षण संस्थानों की समस्त परीक्षाओं के आयोजन के लिए स्वायत्त परीक्षा संगठन नेशनल टेस्ंिटग एजेंसी के गठन को मंजूरी ऐतिहासिक कदम है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेसी शासन के 60 सालों में गरीबी उन्मूलन नारों तक सीमित रहा वहीं भाजपा सरकार गरीब, किसान, नौजवान के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है। आगामी बजट विकास की दिशा में मील का पत्थर स्थापित करेगा, उज्जवला योजना, अटल ज्योति योजना जैसी योजनाओं ने गरीबों तक मूलभूत संसाधनों को पहुंचाने का बड़ा काम किया है। शिक्षा के स्तर में सुधार और युवाओं को रोजगार की की सशक्त पहल पहले ही दिन से एनडीए सरकार ने की, 01 फरवरी का बजट इस दिशा में और आगे बढ़ेगा।