युवाओं के लिए आने वाले समय में 4 लाख भर्तियां होंगी- योगी आदित्यनाथ

लखनऊ 24 नवम्बर 2017, आज स्थानीय निकाय चुनाव के द्वितीय चरण के प्रचार के अन्तिम दिन कपूरथला, अलीगंज की अन्तिम सभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी नेे जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपने भारी बहुमत से केन्द्र व प्रदेश की सरकार बनाई है। हमारा नगरीय जनजीवन को बेहतर बनाने का दृढ संकल्प है। आपसे नगर निकाय के चुनाव में भारी बहुमत से हमारी मेयर प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया और सभासद प्रत्याशियों को जिताने की अपील करता हॅंू। पिछले 15 वर्षो की सरकारों ने नगर निकायों को चलने नही दिया है। हमारी सरकार निकायों को स्वावलम्बी बनाना चाहती हैं। आर्थिक रूप से सुदृढ करना चाहती है। आपकी बुनियादी सुविधाएं, पानी की व्यवस्था, जल की निकासी, डोर टू डोर कूडा कलेक्शन और सभी आवश्यक बुनियादी सुविधाएं हम आपको देंगे। युवाओं के लिए अभी आने वाले समय में 4 लाख भर्तियां होने वाली है। उसमें से 50 हजार भर्तिया पुलिस की करने जा रहे है। मैं आप को विश्वास दिलाता हॅू। कि हमारी सरकार में भर्तियां चेहरा देखकर नहीं होगी। बल्कि मेरिट के आधार पर होगी और जिस भी अधिकारी या कर्मचारी ने गड़बडी की उसको पकड़ कर जेल में डाला जाएगा और उनकी सारी सम्पतियों सरकार जब्त कर लेगी। अब जंगल राज की सरकार नहीं भाजपा की सरकार है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों में व्याप्त भ्रष्टाचार और अपराध की वजह से व्यापारी और उद्योगपति इस प्रदेश से पलायन कर गया था। जब से भाजपा की सरकार इस प्रदेश में सत्ता में आयी है। गुण्डे बदमाश प्रदेश छोडकर भाग रहे है या तो जेल डाले जा रहे है। कई दुर्दान्त अपराधी पुलिस मुठभेड में मारे जा चुके है। प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण हैं। अब भय का वातावरण समाप्त होने के कारण बडी संख्या में उद्योगपति और व्यापारी आज प्रदेश में पुनः निवेश करके उद्योग लगाना चाह रहे है। नगर निकाय मेंसभी स्ट्रीट लाइटों को बदलकर एलईडी लाइटे लगाई जायेगी। इससे निकाय का बिजली का बिल कम आयेगा और अधिक पैसा आप के विकास के लिए खर्च होगा।

पिछले 5 वर्षो में 29000 आवास समाजवादी सरकार ने बनाए थे और पिछले 8 महीनों में 11 लाख गरीबों के आवास हमने बना दिये है। 2019 तक हम 24 लाख आवास बना देंगे। और 2022 तक कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जिसके सर पर छत न हो। 45000 मजरे हम रोशन कर चुके है। 20 लाख से अधिक बिजली कनेक्शन हम निःशुल्क उपलब्ध करवा चुके है। आज उत्तर प्रदेश को हमारे प्रधानमंत्री जी ने 13 स्मार्ट सिटी दी है। हम नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के बीच से विचैलियों को खत्म कर दंेगे। सफाई कर्मचारियों को अब उनकी कमाई सीधे खातों में जाएगी।

केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार स्थानीय निकायों को मुक्तहस्त पैसा देना चाहती है। और निकायों के अधिकार भी बढाना चाहती है। योगी जी ने सभासद प्रत्याशियों का परिचय कराते हुए सबको कमल के फूल पर मोहर लगाने की अपील की।
सभा को भाजपा की मेयर प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया, पूर्व मंत्री एंव सांसद लालजी टण्डन, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने सम्बोधित किया। अंत में उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन ने योगी जी एवं जनता का आभार व्यक्त किया।
सभा में पूर्व मंत्री डाॅ0 अशोक बाजपेयी, प्रदेश मंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, विधायक नीरज बोरा, प्रदेश मीडिया सम्पर्क प्रमुख मनीष दीक्षित, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी आलोक अवस्थी, मनोहर सिंह, अंजनी श्रीवास्तव, शेष नारायण मिश्र सहित कई अन्य प्रमुख नेता व प्रदाधिकारी उपस्थित थे। सभा का संचालन महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी ने किया।