राम मंदिर हमारी आस्था व श्रद्धा का केन्द्र है – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

देवरिया/लखनऊ 22 सितम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज जनपद देवरिया और कुशीनगर की मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान की बैठक में बोलते हुए कहा कि इस बार का चुनाव विकास और सुशासन पर लड़ा जाएगा। जब विपक्ष को केन्द्र और राज्य सरकारों के कार्यो में कोई कमी दिख नहीं रही है तो वह झूठ की दीवार खडा़कर जनता को बहकाने में लगा है। मोदी सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। बूथ स्तर पर मतदाता पुनरीक्षण अभियान को गति दें। प्रदेश व केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचायें। भारतीय जनता पार्टी ने एक पारदर्शी सरकार दी है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व से देश का सम्मान बढा है। देश मजबूत हुआ है, देश में विकास हुआ है। देश को मोदी सरकार की जरूरत है, हमें भी पूरी निष्ठा से सरकार द्वारा किये गए कार्यो को ईमानदारी से जनता के बीच में ले जाईये। देश में भाजपा को रोकने के लिए विरोधी बेमेल गठबन्धन बनाने का प्रयास कर रहे है। जनता इनको नकार चुकी है। विपक्ष के पास नरेन्द्र मोदी के विरोध के अलावा कोई मुद्दा नहीं है। कौन इनका नेता होगा स्पष्ट नहीं है। क्या कार्यक्रम होगा वह स्पष्ट नहीं है। माननीय मोदी जी के नेतृत्व में इस देश का सम्मान सुरक्षित है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 1950 में संविधान अंगीकार किया गया। इसे तैयार करने के लिए 1947 में संविधान सभा बैठी थी, उसमें 75 फीसद सदस्य सामान्य वर्ग के थे। एससी-एसटी व पिछड़ों को बराबरी पर लाने का संविधान में प्राविधान किया। यह एक जागरूक समाज है।

डॉ० पांडेय ने कहा कि राम मंदिर हमारी आस्था व श्रद्धा का केन्द्र है। राम मंदिर कानून सम्मत रास्ते से बने, इसके लिए हम कटिबद्ध हैं। राम मंदिर का निर्माण हो, इसका भाजपा पूर्ण समर्थन करती है। अयोध्या में राम मंदिर सर्वसम्मति बने इसके लिए भाजपा प्रयास कर रही है। भारत की जनता जानती है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ था। जनता चाहती है कि वहां राम का मंदिर बनना चाहिए। हर भारतवासी की भावना ही भाजपा की भावना है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत की तरफ से राम मंदिर मुद्दे पर दिए गए बयान स्वागत योग्य है।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि कोई भी कानून हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो सख्त कदम उठाए जाएंगे। योगी सरकार में जनता भयमुक्त और अपराधी भययुक्त है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को जनता के बीच ले जाने का कार्य कार्यकर्ता करते हैं। प्रदेश में जनता के लिए सर्वाधिक शौचालय व प्रधानमंत्री आवास बन रहे हैं। सौभाग्य योजना व उज्ज्वला योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है। निर्वाचन आयोग की तरफ से मतदाता पुनरीक्षण अभियान चल रहा है। इसमें मतदाताओं की समीक्षा हो जाए और अवांछनीय नाम बाहर किया जा सके, इसके लिए जिलेवार बैठककर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श किया जा रहा है। 2019 में लोकसभा चुनाव विकास व भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकारों के लोक कल्याण के योगदान पर लड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सभी समाज का साथ लेकर हम सबल रहेंगे।

इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ० धर्मेन्द्र सिंह, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मंत्री जय प्रकाश निषाद, सांसद राजेश पाण्डेय, रविन्द्र कुशवाहा, विधायक रजनीकान्त मणि, पवन केडिया, जटाशंकर त्रिपाठी, कमलेश शुक्ला, जन्मेयजय सिंह, काली प्रसाद, जिलाध्यक्ष देवरिया महेन्द्र यादव, जिलाध्यक्ष कुशीनगर जय प्रकाश शाही, प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी। देवेन्द्र यादव, प्रेमचन्द्र मिश्रा, जितेन्द्र प्रताप राव, अजय तिवारी, सज्जन मणि त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।