राहुल है झूठ बोलने का मशीन – केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ 30 सितम्बर 2018, भाजपा आई.टी. विभाग की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राहुल गाँधी झूठ बोलने की आटोमेटिक मशीन हैं अभी तक इस मशीन में एक तरफ से आलू डालकर दूसरी तरफ से सोना निकालने की बात कहते थे और अब दूसरी मशीन ले आयें हैं जिमसे एक तरफ राफेल का झूठा मुद्दा डालकर दूसरी तरफ से अपने लिए प्रधानमंत्री की कुर्सी निकालना चाह रहे थे लेकिन निकले जीजा जी। उप-मुख्यमंत्री ने अखिलेश और मायावती पर आक्रमण करते हुए कहा कि जब चाचा-भतीजे की नहीं पटी तो बुआ भतीजे की कितनी पटेगी यह तो भगवान ही जाने। साथ ही केशव जी ने यह भी कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की स्थिति 2014 से ज्यादा खराब होने वाली है। सत्ता का दुरूपयोग करके समाजवादियों ने 2014 बेईमानी से जो परिवार की सीटें जीत ली थी उन्हें 2019 अपनी परिवार की सीटें भी खोनी पड़ेगी।

श्री केशव मौर्य ने कहा कि सपा, कांग्रेस पैसा खर्च करके किरायें के लोगों के भरोसे सोशल मीडिया पर झूठा प्रचार करतें है क्योंकि उन्हें उनकी विचारधारा की भी कोई जानकारी नहीं होती हैं जबकि भाजपा का कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर तथ्यात्मक रूप से अपन पक्ष रखता है क्योंकि वह सामाजिक और विचारधारा के स्तर पर जाग्रत है और बिना किसी स्वार्थ के देश और पार्टी के लिये समर्पित है।

बैठक में आये पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल ने कहा कि जिस प्रकार 2014 एवं 2017 के चुनाव में भाजपा के साइबर योद्धाओ ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभानी है, श्री सुनील बंसल ने आई टी विभाग की टीम प्रशंसा करते हुए कहा कि अभी तक मंडल स्तर की टीम का पुनर्गठन का कार्य पूरा हो चुका है। अब इसे बूथ स्तर तक ले जाना है और हमें 163000 बूथों तक एक सशक्त आई.टी. टीम तैयार करनी है। वाट्सएप के महत्व को समझाते हुए श्री सुनील बंसल ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के वाट्सएप की संख्या हमें लोक सभा चुनाव से पूर्व 50 हजार ग्रुप तक ले जानी है। लोक सभा चुनाव को दृष्टीगत रखते हुए सुनील बंसल ने कहा कि वैसे तो भाजपा का कार्यकर्ता कभी विश्राम से नहीं बैठता है लेकिन आने वाला चुनाव कार्यकर्ताओं के लिए महायुद्ध है इसलिए मंडल स्तर तक के कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार करने के लिए क्षेत्रीय स्तर पर मंडल के संयोजक एवं सह-संयोजक का सम्मेलन करना है। उन्होंने कहा कि नवम्बर में आई.टी. विभाग नमो ऐप कैंपेन चलाएगी जिससे अधिक से अधिक लोगों को नमो ऐप से जोड़ा जा सके।

कार्यक्रम में उपस्थित कैबिनेट मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मीडिया कितना भी प्रयास कर ले कितना भी अखिलेश-मायावती और राहुल गाँधी का प्रचार कर लें, लेकिन जनता ने इनकी विचारधारा को नकार दिया। अब इनकी जमीन जा चुकी है, उन्होंने कहा कि अब समय बदल चुका है। मीडिया के एक तरफा संवाद के जवाब में सोशल मीडिया पर सत्य रखने के लिए आपको और कोई रोक नहीं सकता है यह एक स्वतंत्र मीडिया है।

बैठक के अंत में आई.टी. प्रमुख एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय राय जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अभी आईटी विभाग के 6000 से अधिक पदाधिकारी हैं। भाजपा उत्तर प्रदेश के फेसबुक पर लगभग 34 लाख से अधिक फोलोवर हैं वही भाजपा उत्तर प्रदेश के ट्विटर हैंडल पर 10 लाख फोलोवर हैं। संजय राय ने कहा भाजपा के साथ चलाये जा रहे वाट्सएप ग्रुप की वर्तमान संख्या 25 हजार है जिसे बढ़ाकर लोक सभा चुनाव से पूर्व 50 हजार करनी है। इसके पश्चात मे संजय राय ने कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों को धन्यवाद देते हुए सभी कार्यकर्ताओं से युद्ध स्तर पर लोकसभा मिशन 2019 में जुटने का आवाहन किया। कार्यक्रम में पार्टी के संगठनात्मक 92 जिलों से एवं 6 क्षेत्रो से अपने संयोजक एवं सह संयोजक के अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी आलोक आवस्थी, प्रदेश टीम से प्रशांत राठौर, अंकित चंदेल, सौरभ मरोदिया, राजीव मिश्रा, विनीत मालवीय, शुभम मिश्र, अनुज भार्गव, हिमांशु, विपिन मिश्र मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

प्रदेश स्तरीय आई.टी. विभाग की कार्यशाला का संचालन प्रदेश सह संयोजक आईटी विभाग कामेश्वर मिश्रा ने किया।