विकास की कार्ययोजना धरातल पर उतारने के लिए निकाय में चाहिए पूर्ण बहुमत – डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय
सभी जिलों के पराम्परागत उद्योगों को बढावा- योगी

लखनऊ 22 नवम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के रामनगर एंव टाउन हाॅल में भाजपा प्रत्याशियों की जीत की अपील के करते हुए मोदी-योगी सरकार के जनकल्याणकारी कार्यो के साथ नगरीय विकास का खाका खीचा। श्री पाण्डेय ने कहा कि विकास के पर्याय के रूप में मोदी जी एवं योगी जी की सरकारें काम कर रही है। आठ माह की योगी सरकार ने गुण्डा-माफियाओं के खात्में के साथ सुदृढ कानून व्यवस्था एवं विकास परक सरकार की पटकथा लिख दी है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि वाराणसी में विकास कार्ययोजना जमीन पर उतारने के लिए पालिका चुनाव में पूर्ण बहुमत की सरकार आनी चाहिए। प्रदेश सरकार ने कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त किया है, प्रदेश सरकार आम जनता की पूरी गारंटी दे सकती है। हम परंपरागत उद्योग को नई गति देकर बेहतर रोजगार की व्यवस्था कर रहे हैं। पेयजल की शुद्ध व्यवस्था, जगमगाती लाइटें अवसर है सत्ता के विकेन्द्रीकरण का पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार करके ऐसी स्थिति बना दी थी कि वाराणसी में 3 वर्षो से कोई विकास कार्य नहीं हुआ और उसके कारण परेशानियां जनता को भुगतनी पड़ी थी उत्तर प्रदेश में 8 माह में 11 लाख गरीबों को मकान उपलब्ध कराए हैं और लाखों लोगों को निशुल्क विद्युतीकरण की सुविधा दी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने रामनगर की जनसभा में कहा कि अब मोदी जी के सपने को साकार करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि आम जनमानस से जुड़ा हुआ है निकाय चुनाव। आप सभी निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाएं। भाजपा की सरकार बनी है विकास कार्य तेजी से हुए है। मैं लाल बहादुर शास्त्री जी की जमीन पर हॅू, यह मेरा सौभाग्य है। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि सभी प्रत्याशियों को जिताकर निकाय में भेजकर पार्टी को मजबूती प्रदान करें। उन्होंने कहा कि रुझान बताते हैं कि सभी दल भारतीय जनता पार्टी के आगे लगभग बुझ चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे प्रदेश के सभी जिलों में वहां के परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देने की दिशा में कदम आगे बढ़ा रहे हैं। पिछली यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनारस में दीनदयाल हस्तकला संकुल के लोकार्पण का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि जब सभी जिलों में परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा तो वहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। सभी परंपरागत उद्योगों के लिए लखनऊ में एक बड़ा केंद्र खोला जाएगा। इस केंद्र में सभी जिलों का वहां के परंपरागत हस्तकलाओं का प्रतिनिधित्व होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार इस बात को लेकर संकल्पित है कि सड़कों व पटरियों पर से अतिक्रमण भी हटेगा और पटरी व्यवसायियों को अलग उचित स्थान भी मुहैया कराया जाएगा। सफाई कर्मियों का मानदेय अब सीधे उनके खाते में ही जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रामनगर की विश्व प्रसिद्ध रामलीला को विश्व धरोहर में शामिल कराने के लिए हर संभव प्रयास होंगे। ऐसी रामलीला कहीं देखने को नहीं मिलती। करीब 500 वर्ष से रामनगर में अदभुत रामलीला होती है। भगवान श्रीराम का बखान करते हुए योगी ने कहा कि राम के बिना संस्कार की कल्पना नहीं की जा सकती है। तुलसीदास जी ने बहुत बड़ा काम किया कि घर-घर में राम को पहुंचाकर हर घर में संस्कार पहुंचाया। रामनगर में नवनिर्मित पुल को लेकर कहा कि मैं जब पहली बार आया था तो यह पुल हवा में अधूरा लटका हुआ था। मेरे संज्ञान में आया तो तत्काल बजट का इंतजाम कर उसे पूरा किया गया। शीर्घ ही रामनगर में बाईपास का भी तोहफा दिया जाएगा।