विश्व ने माना नोटबंदी और जीएसटी से भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूती की ओर – डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ 16 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी ने नोटबंदी एवं जीएसटी को ऐतिहासिक आर्थिक सुधार बताया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मुद्राकोष द्वारा घोषित भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती, मोदी सरकार के निर्णयों की स्वीकारोक्ति एवं विपक्ष के प्रलाप का पूर्ण विराम है।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा सहित पूरा विपक्ष मोदी सरकार के निर्णयों को कटघरे में खड़ा कर रहा था, हमसे बार-बार पूछा जाता था कि नोटबंदी और जीएसटी से देश को क्या मिला ? आज विश्व ने भारत की धमक को स्वीकार किया है। अन्तरराष्ट्रीय मुद्राकोष भारतीय अर्थव्यवस्था को बेहद मजबूत राह पर आगे बढ़ते देख रहा है। नोटबंदी और जीएसटी देश के वह दो बड़े आर्थिक सुधार है जिनसे लंबी अवधि में भारत हर तरह से सामथ्र्य से युक्त आर्थिक शक्ति से महाशक्ति बनेगा।

डॉ0 पाण्डेय ने कहा कि राजकोषीय घाटा कम होना, मंहगाई के स्तर में गिरावट और आधारभूत सुधार ही आने वाले समय में रोजगार पैदा करने में मददगार होंगे और युवाओं के लिए कई अवसर पैदा करेंगे। कांग्रेस, सपा, बसपा सहित तमाम विपक्ष ने नोटबंदी और जीएसटी का पुरजोर विरोध किया, फटी जेबे दिखाकर नोटबंदी का मखौल उड़ाया, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर्मयोगी की तरह राष्ट्र नवनिर्माण में कठोर निर्णय लेते गए और आज यही निर्णय विपक्ष की राजनीति पर प्रहार है तथा भारत की आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर बढ़ते सशक्त कदम है।