सपा-बसपा व कांग्रेस भ्रष्टाचारी व वंशवादी – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

भाजपा में ही संभव है गरीब, पिछड़े, किसान के बेटे को नेतृत्व सौंपना – सुभाष यादव

लखनऊ 24 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय की उपस्थिति में भाजयुमों के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यादव ने किया पदभार ग्रहण। डॉ० पाण्डेय ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष को शुभकामनाएं दी। अभिनंदन कार्यक्रम में उमड़ा युवाओं का जनसैलाब। मंत्रोच्चारण के बीच गोपूजन करके भाजयुमों प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी नई जिम्मेदारी की शुरूआत की। निवर्तमान भाजयुमों प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक ने पदभार ग्रहण करवाया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ०महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने स्वागत कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भारत माता की जयघोष के साथ कहा कि यहां युवाओं को इतनी संख्या में देखकर मन हुलसित है। उन्होंने अपने निर्णय पर कहा कि इरशाद चाहता हॅू क्यों कि चाचा आजम के चेले को जबाव देने के लिए इरशाद शब्द जरूरी है। माननीय मोदी जी लक्षद्वीप और त्रिपुरा जैसे छोटे राज्यों तक देश के कोने-कोने में सभी जगह पहुंच रहे है, क्यों कि वह भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रवादी विचार सेवा भाव के माध्यम से पूरे देश में खड़ा करना चाहते है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी बिना थके देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए काम कर रहे है। इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन से प्रदेश की 22 करोड़ जनता को सच्चे उ0प्र0 की अखल जगाकर दिखा दी है। डॉ० पाण्डेय ने कहा कि आलू खेत से बाहर भी नहीं आ पाया था और सपा के गुण्डों ने सड़कों पर आलू फेंक कर हमारी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की। हम लोगों ने तय किया कि योगी जी को बड़े काम करने है। तथाकथित इंजीनियर बड़े नेता बनकर पूर्ण बहुमत लेकर प्रदेश में आए। पांच साल में उस बहुमत की प्रतिमूर्ति से गायत्री प्रसाद प्रजापति निकले। उनकों जबाब देने के लिए हमने गरीब किसान का बेटा एक ग्रेजुएट इंजीनियर सुभाष यादव को मैदान में उतार दिया है और हम सभी को अपने निर्णय पर प्रसन्नता है।

डॉ० पाण्डेय ने संस्मरण सुनते हुए कहा कि मा0 राजनाथ सिंह जब भाजयुमो अध्यक्ष थे तब मैं उनकी टीम में मंत्री था। उनकी टीम के कई और साथी आज उत्तर प्रदेश सरकार में है। कलराज मिश्र जी, सत्यदेव सिंह जी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे। युवा मोर्चा का पवित्र इतिहास रहा है। आज का युवा मोर्चा कल की भाजपा का नेतृत्व है। युवा मोर्चा ने हमेशा संघर्ष की पटकथा लिखी है। युवा मोर्चा द्वारा खेल प्रतियोगिताएं, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, मिलेनियम वोटर अभियान जैसे कार्यक्रमों से रचनात्मक एवं सृजनात्मक कार्यो को युवा मोर्चा ने किया है। सपा-बसपा की सरकारों में शासन-प्रशासन, सरकार और पुलिस से संघर्ष में आगे के फ्रंट पर लाठी खाने वाला युवा मोर्चा रहा है।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार एवं प्रदेश में योगी सरकार जनता के हित में लगातार निर्णय ले रही है। इन योजनाओं को लेकर जनता तक जाने का काम युवा मोर्चा को करना है। मैं आपकी जिजीविषा के जागृत करने आया हूॅ। नए युवाओं को भाजपा से जोड़ने का काम करिएं। मा0 राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने कहा कि हम सर्वस्पर्शी, सार्वभौमिक दल है, समाज का हर वर्ग हमारे साथ जुड़ा हुआ है और हमें समाज के हर वर्गो को जोड़ना है। श्री शाह ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में दलित समाज और यादव समाज को कुछ दल अपनी बपौती समझते हैं। हमें उन समाजों की दहलीज तक पहुंचकर उन्हें अपने साथ जोड़ना है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी सच्चे किसान नेता थे, जिन्होंने कांग्रेस को ठुकराकर दीनदयाल जी से मिलकर सम्मलित सरकार की नींव रखी। लोहिया जी आचार्य नरेन्द्र देव जी, चौधरी चरण सिंह जी जैसे महान नेताओं को यह कल्पना नहीं थी कि उनके नाम पर राजनीति करने वाले जाति की बात करके जनबल बढ़ाएगे, लेकिन घरेलू कम्पनी बनाकर उ0प्र0 को लूटने का काम करेंगे। मुलायम, आजम, रामगोपाल, अखिलेश जैसे लोगों ने उत्तर प्रदेश को लूटने का काम किया। अम्बेडकर जी के सपनों को चकनाचूर कर मायावती ने प्रदेश को लूटने का काम किया। लालू यादव चारा घोटाले में जेल गए, बेटा को विरासत दी, जो कह रहा है कि नीतिश ने मेरे लिए भूत छोड़ रहे है, जो भूत से परेशान हो वह भविष्य की क्या चिंता करेगा। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। इसमें गरीब, दलित, वंचित, शोषित, अगड़े, पिछड़े सभी का विकास और सभी का साथ है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यादव ने कहा कि हरियाणा में अगर कांग्रेस को युवा नेता की जरूरत पड़ती है तो भूनेन्द्र हुड्डा के पुत्र दीपेन्द्र हुड्डा है। मध्यप्रदेश में स्व0 माधव राव सिंधिया के पुत्र ज्यातिरादित्य सिंधिया है, राजस्थान में राजेश पायलट के पुत्र सचिन पायलट है, उ0प्र0 में तो हालात और भी खराब है यहां सपा को युवा नेता की जरूरत पड़ती है तो मुलायम सिंह जी के पुत्र अखिलेश जी को मुख्यमंत्री बना दिया जाता है। वैसे मुलायम सिंह जी के परिवार में 57 युवा नेता है। बिहार में युवा नेता लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव है, उन्हें आप लोगों की जरूरत नहीं है। हम सिर्फ नारे लगाने के लिए या भैया-भैया कहने के लिए और किसी की गाड़ी के पीछे दौड़ने वाली फौज नहीं है। यह दीन दयाल जी और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जैसे बलिदानियों के मानस पुत्रों की फौज है। हम सिर्फ भारत माता की गुलामी करते है।

श्री यादव ने कहा कि एक आईएएस ने मुझसे पूंछा कि आप भाजपा में ही राजनीति क्यों करना चाहते है, तो मैंने उससे कहा कि अगर भाजपा नहीं होती तो में राजनीति ही नहीं करता क्यों कि भाजपा इकलौत्ी पार्टी है जो युवाओं को सपना देखने का हक देती हैं। श्री यादव ने कहा कि मैं अनपढ़ गरीब किसान का बेटा हूॅ जिसे भाजपा ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है, यह भाजपा में ही संभव है। मुझ पर पार्टी ने जो विश्वास किया है उस पर मैं खरा उतरने की पूरी कोशिश करूॅगा।

विधायक लोकेन्द्र सिंह एवं पूर्व विधायक द्वारका प्रसाद के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।
स्वागत कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, डॉ० राकेश त्रिवेदी, दयाशंकर सिंह, सुधीर हलवासिया, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, आशोक कटारिया, पंकज सिंह, प्रदेश मंत्री सुब्रत पाठक, शंकर गिरि एवं शिव भूषण सिंह ने विचार व्यक्त किए। संचालन सोनू सिंह ने किया।