सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों के केन्द्र में गरीब व आमआदमी का उत्थान, मोदी जी के कार्यकाल में देश का आत्मविश्वास बढा- डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

आज भारत दुनियां की छठी अर्थव्यवस्था बना

सरकार की प्राथमिकता गरीबों व आमआदमी का सशक्तीकरण

लखनऊ 05 फरवरी 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित भाई शाह द्वारा आज राज्यसभा में राष्ट्रपति जी के बजट अभिभाण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर दिया गया वकतव्य विपक्षी दलों को आईना दिखाने वाला है तथा देश की 125 करोड़ जनता के समक्ष सबका साथ सबका विकास के संकल्प को साकार करने के लिए मोदी सरकार के द्वारा अबतक के पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त, नवोन्मेशी, गतिशील, विकासोन्मुख नीतियों का क्रियान्वन्यन हैं। डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि भाजपा नेतृत्व अन्त्योदय लक्ष्य को साकार करने के प्रति कृत संकल्प है। यह पूरी तरह प्रामणिकता के साथ सिद्ध किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वास्तविकता है कि जनधन खाते की सुविधा, उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना, मुद्राबैंक योजना स्टैन्डअप स्टार्टअप ने जहां जनतंत्र को मजबूत करेन का कार्य किया है वहीं गरीब परिवारों के आत्मविश्वास को मजबूत करने का कार्य किया है। डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री के कार्यकाल में जिस तरह से भारत के लोंगो का आत्मविश्वास मजबूत हुआ और भारत प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा भारतीय सेना विजय के परचम फहराये ठीक उसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कार्यकाल में देश में ही नहीं आपितु विश्वपटल पर भारत के लोंगो के आत्मविश्वास ने आज भारत को दुनिया की छठी सबसे तेज रफ्तार की अर्थव्यवस्था बनाया तथा भारतीय सेना ने अपनी बहादुरी और संयम को पूरी दुनिया के सामने प्रमाणित किया। उन्होंने कहा कि डोकलाम इसका प्रमाण है उन्होंने कहा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर आशियान देशों के राष्ट्रध्यक्षों की गणतंत्र दिवस समारोह मे सम्मलित होना श्रेष्ठ भारत का प्रमाण है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन जिस तरह आन्दोलन का रूप लिया तथा योग दिवस को संयुक्त राष्ट्र संघ में तथा व पूरी दुनियां में मिली मान्यता विश्वपटल पर भारत की सांस्कृतिक पताका की जय है व प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की विश्व स्वीकार्यकता वह पार्टी और सरकार की नीतियों का प्रतिफल है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की नीतियों कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के केन्द्र में गरीब व आम आदमी का उत्थान हैं वह अत्यन्त सराहनीय है। चाहे वह गरीबों को स्वास्थ सुरक्षा देना हो या फिर गरीबों को आवास, मुफ्त बिजली कनेक्शन, गैस कनेक्शन या बिना गारन्टी के मुद्रा वैंक ऋण हो सरकार की प्राथमिकता गरीब व आम आदमी का सशक्तीकरण है।