सूर्यषष्ठी पर सूर्योपासना स्वास्थ्य, समृद्धि की मंगलकामना है- डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

भोजपुरी समाज के बीच प्रदेश अध्यक्ष ने मनाया छठ पर्व

लखनऊ 26 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने लक्ष्मण मेला ग्राउण्ड में छठ पर्व पर सूर्य को अध्र्य दिया तथा सभी के कल्याण की मंगलकामना की।
प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अखिल भारतीय भोजपुरी समाज द्वारा आयोजित छठ पर्व कार्यक्रम में जनकल्याण की कामना करते हुए कहा कि सूर्य षष्ठी का पर्व शास्त्र सम्मत होने के साथ ही परम्परा सम्मत भी है। सूर्य देव आरोग्य और यश के दाता है। सूर्य की उपासना में स्वस्थ्य और समृद्ध शरीर की मंगलकामना है। छठ पर्व की विशेषता है कि महिलाओं के द्वारा व्रत, पूजन किया जाता है लेकिन पूरा परिवार उसमें सहभागी होता है। देश के पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण, मध्य के साथ एक रूप में दिखता छठ पर्व वसुधैव कुटुम्बक की अवधारणा का साकार रूप है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि सभी सांसद, विधायक छठ घाटों पर स्वच्छता अभियान चलाकर अपने नैतिक दायित्व का निर्वहन कर रहे है। सूर्यदेव देश प्रदेश को निरोगी और समृद्धशाली बनाए इसी शुभकामना के साथ पूरे प्रदेश को सूर्य षष्ठी की मंगलकामनाएं।


प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय के साथ केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, भाजपा प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सांसद जगदम्बिका पाल, विधानसभा सचिव प्रदीप दुबे, जगदीश चन्द्रा, विराज सागर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।