हाईस्कूल तथा इण्टर मीडिएट बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण बच्चों को हार्दिक बधाई – डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय

-समय से परीक्षा परिणाम की घोषणा तथा टॉप टेन बच्चों की उत्तर पुस्तिका ऑन लाइन करना सराहनीय।

लखनऊ 29 अप्रैल 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा के घोषित परिणामों के अवसर पर सभी सफल मेधावी छात्र-छात्राओं को बधाई दी है। तथा आगे की शिक्षा में निरन्तर सफलता तथा उज्जवल भविष्य के लिए शुभकानाएं दी है। प्रदेश अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार की नकल विहीन परीक्षा संचालन की पुनः सराहना करते हुए इस वर्ष असफल छात्रों व उनके परिजनों से अपील किया की वह अफसलता को भविष्य के लिए परिश्रम कर सुनहरे अवसर के रूप में देंखे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बोर्ड के परिणामों में शहरी छात्रों के साथ-साथ जिस तरह ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों ने सफलता प्राप्त की है। उसे देखकर यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी की यूपी का भविष्य उज्जवल है तथा गांवों के होनहार छात्र-छात्राओं से उज्जवल होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह लड़कियों ने बोर्ड की परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रर्दशन किया वह यूपी के लिए गौरव की बात है। हाई स्कूल में टॉप करने वाली इलाहाबाद की मेधावी छात्रा अंजली वर्मा 96.33 प्रतिशत तथा इण्टर मीडिएट में टॉपर रहे फतेहपुर के रजनीश शुक्ला 93.20 को तथा उनके परिवार के लोंगो को बधाई।

प्रदेश अध्यक्ष ने यूपी सरकार द्वारा प्रदेश के छात्रों के भविष्य के लिए गम्भीरता से उठाये जा रहे नकल विहीन शिक्षा प्रणाली तथा परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित करने के वादे को पूरा किया। इसके लिए यूपी सरकार की प्रशंसा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा टॉप टेन छात्रों की कॉपी को ऑन लाइन कर सरकार ने पारदर्शी व्यवस्था के प्रति प्रतिबद्धता प्रमाणित की है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि छात्रों तथा सरकार दोनों को समयबद्ध नकल विहीन परीक्षा, समय से परीक्षा परिणाम की घोषणा तथा टॉप टेन बच्चों की उत्तर पुस्तिका ऑन लाइन करना सराहनीय कदम है।