Enter your keyword

post

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मा. स्वतंत्र देव सिंह जी की पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता के मुख्य बिन्दु:-

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मा. स्वतंत्र देव सिंह जी की पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता के मुख्य बिन्दु:-

लखनऊ 09 अगस्त 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मा. स्वतंत्र देव सिंह जी की आज दिनांक 09 अगस्त 2019 पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता के मुख्य बिन्दु:- जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने की आप सभी को बधाई।

ऽ यही नहीं केन्द्र सरकार द्वारा लागू की जाने वाली तमाम योजनाओं का लाभ भी जम्मू कश्मीर के लोगों को नहीं मिल पा रहा था।
ऽ कौन नहीं जानता है कि धारा 35ए के कारण अनुसूचित वर्ग के लोगों को उन प्रावधानों/आरक्षण का लाभ जम्मू कश्मीर के लागों को नहीं मिल पा रहा था। जो सफाई कर्मचारी तो थे, लेकिन कई बार उन्हें अनुसूचित वर्ग का होने के बावजूद अन्य राज्यों की तरह लाभ नहीं मिल पा रहा था।
ऽ 2009 में देश के सभी बच्चों को संसद ने शिक्षा का अधिकार दिया, लेकिन जम्मू कश्मीर की सरकार ने नहीं दिया। अब शिक्षा का अधिकार सभी बच्चों को मिल सकेगा।
ऽ धारा 370 का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता श्री गुलाम नबी आजाद कहते हैं कि इंटर स्टेट शादियां होने लगी हैं, लेकिन सवाल यह है कि वहां की बेटी किसी दूसरे राज्य के लड़के से शादी करती है तो उसका सम्पत्ति पर से हक छीन लिया जाता है। अब जम्मू कश्मीर सरकार कोई मौलिक अधिकार नहीं छीन सकेगी।
ऽ क्या जम्मू कश्मीर के लोगों को कट्टरवादियों के रहमों करम पर छोड़ दें, जो भड़काते हैं, उनके सारे-बेटे बेटियां विदेश में पढ़ते हैं, जो 370 बनाये रखना चाहते थे उन्होंने तो खूब माल कश्मीर में कमा लिया, युवाओं को मूर्ख बनाया, अब धारा 370 को हटाकर वहां के युवाओं को अच्छी शिक्षा मिलेगी, विकास मिलेगा, मेडिकल व टूरिज्म बढ़ेगा, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
ऽ आज समाजवादी पार्टी धारा 370 के खत्म करने के खिलाफ खड़ी है, जबकि डा0 राममनोहर लोहिया जी ने संसद में कहा था जब तक धारा 370 है तब तक भारत और कश्मीर में एकरूपता नहीं आ सकती।
ऽ कश्मीर की संस्कृति 370 के कारण सुरक्षित नहीं थी,
ऽ जब हम किसी नगर पालिका का चुनाव भी नहीं जीतते थे तबसे हमारे घोषणा पत्र में 370 हटाने का मुद्दा शमिल रहा है, क्योंकि हम मानते थे कि 370 की धारा गलत है।

ऽ प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री मा. अमित शाह के साहसिक निर्णयों से अनुच्छेद 370 की समाप्ति के साथ जम्मू कश्मीर और लद्दाख में नये युग की शुरूआत हुई है।
ऽ जनसंघ के गठन के साथ ही एक देश-एक निशान और एक प्रधान का संकल्प लेकर हम आगे बढ़े थे जो संकल्प आज पूरा हुआ है।
ऽ जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास में अनुच्छेद 370 बाधा था। वह बाधा दूर हो गई।
ऽ सरदार पटेल, बाबा साहब अम्बेडकर, डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी तथा अटल बिहारी बाजपेयी का सपना आज साकार हुआ।
ऽ भारतीय जनता पार्टी आगामी दिनों में प्रेसवार्ता के माध्यम से सभी जिला मुख्यालयों एवं प्रमुख शहरों में अनुच्छेद 370 की वास्तविकता लेकर पहुंचेगी। भाजपा अनुच्छेद 370 व 35ए से भ्रष्टाचार, अलगाववाद, आंतकवाद, परिवारवाद में जकडे़ जम्मू कश्मीर की हकीकत लेकर जनता के बीच पहुंचेगी।
ऽ सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी 10 व 11 अगस्त को कार्यक्रम आयोजित कर अनुच्छेद 370 की समाप्ति के विषय में चर्चा करेंगी।
ऽ पार्टी ने निर्णय किया है कि आगामी 3-4 दिन के अंदर सभी मण्डलों में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। जिसमें डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के संकल्प को मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी एवं केन्द्र सरकार द्वारा साकार करने की व्यापक चर्चा एवं केन्द्रीय नेतृत्व के अभिनंदन के कार्यक्रम किये जाएंगे।
ऽ भाजपा स्थानीय निकायों से भी अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर अभिनंदन प्रस्ताव पारित कराकर भेजने का निवेदन करेगी।
ऽ अनुच्छेद 370 और 35ए ने जम्मू-कश्मीर को अलगाववाद और आतंकवाद, परिवारवाद तथा भ्रष्टाचार दिया।
ऽ अनुच्छेद 370 और 35ए का लाभ केवल तीन परिवारों को मिला जम्मू कश्मीर की जनता मौलिक अधिकारों से वंचित रही।
ऽ प्रधानमंत्री मोदी जी एंव गृहमंत्री अमित शाह जी ने राजनीतिक अदम्य साहस दिखाते हुए वह कर दिखाया जिसकी इस देश को पिछले सात दशको से प्रतिक्षा थी।
ऽ देश के अन्य राज्यों में चुनाव लड़ते समय अनुसूचित जाति, जनजाति के भाई बहनों को जम्मू-कश्मीर में आरक्षण का लाभ नहीं मिलता था।
ऽ मोदी सरकार ने एक शांत, सुरक्षित, समृद्ध जम्मू-कश्मीर के संकल्प के साथ पूरे देश को खुशहाली का पैगाम दिया है तथा पिछले सात दशको से उम्मीद लगाये देश की उम्मीद पूरी की है।
ऽ आज जम्मू-कश्मीर के साथ ही पूरे देश के लिए हर्ष और उल्लास का दिन है।
ऽ हमारा प्राथमिक एजेण्डा हमेशा से राष्ट्रहित व विकास ही रहा है।
ऽ मोदी सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान और गरीब कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है।
ऽ आज जो लोग धारा-370 खत्म किये जाने का विरोध कर रहे हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि पिछले 7 दशकों में इस धारा ने जम्मू कश्मीर के लोगों को क्या दिया?
ऽ जम्मू कश्मीर में धारा-370 के लागू होने का लाभ केवल तीन परिवारों को ही मिला।
ऽ आज उन्हीं परिवारों को इस धारा-370 के खत्म होने से दिक्कत हो रही है।
ऽ कौन नहीं जानता है कि धारा-370 के लागू होने का दुष्परिणाम था कि-
ऽ 1. केन्द्र के कानून वहाँ लागू नहीं होते थे।
ऽ 2. महिलाओं और बच्चों को वह अधिकार नहीं प्राप्त थे, जो देश के अन्य राज्यों में मिलते थे।
ऽ 3. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और शिक्षा जैसी मूलभूत योजनाएं भी वहाँ लागू नहीं हो पा रही थीं।