31 दिसंबर का दिन उत्तर प्रदेश के लिए सौभाग्यशाली साबित हुआ – डॉ० महेन्‍द्रनाथ पाण्‍डेय

लखनऊ 31 दिसम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेंद्र नाथ पाण्‍डेय ने आज कहा कि 31 दिसंबर का दिन उत्तर प्रदेश के लिए सौभाग्यशाली साबित हुआ। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हर घर को बिजली पहुंचाने का संकल्प आज उत्तर प्रदेश में पूरा कर लिया गया। अत्यंत हर्ष का विषय है कि प्रदेश मैं 20 महीने की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने प्रदेश के सभी 1.20 लाख मजरों अंधेरा दूर किया।

प्रदेश सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है कि इतने कम समय में दुर्गम लक्ष्य को बिना किसी कठिनाई के पूरा किया गया। गरीब कल्याण को प्राथमिकता पर लेते हुए सरकार ने इस रिकॉर्ड समय में 74 लाख परिवारों को सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त में बिजली कनेक्शन भी दिए।

डॉ० पाण्‍डेय ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं जनता के दरवाजे तक पहुंच रही है जिसका फायदा सीधे लाभार्थियों को हो रहा है।
उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत प्रदेश के सभी 75 जनपदों में संतृप्तीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया है प्रदेश में वर्तमान सरकार के गठन के पश्चात अप्रैल, 2017 से कुल मिलाकर 94 लाख परिवारों को विद्युत संयोजन दिए गए, जिसमें से लगभग 25,000 दूरस्थ परिवारों को सौर ऊर्जा के माध्यम से विद्युत की सुविधा दी गई है, जो स्वागत योग्य है।