लखनऊ 01 दिसम्बर 2018। महत्मा गांधी जी की 150वीं जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी ने आज से पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर पद यात्राएं प्रारम्भ की। पार्टी द्वारा गांव-गांव शहर-शहर में आज से शुरू की गई पद यात्राओं का जनता ने जगह-जगह पर स्वागत कर अपना अभूतपूर्व समर्थन दिया और मोदी जी- योगी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकारों द्वारा किये गए जनकल्याणकारी कार्यो की सराहना की। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज बांदा सदर विधानसभा के बिलगांव ग्राम में पद यात्रा का शुभ आरम्भ किया। पद यात्रा का शुभारम्भ करते हुए पार्टी के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि लोकतंत्र में जनसंवाद का बड़ा महत्व है। इसी जनसंवाद को कायम करने के लिए भाजपा कार्यकर्ता आज से 15 दिसम्बर तक पूरे प्रदेश में गांव-गांव शहर-शहर सभी मोहल्लों में पद यात्रा करेगें। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि महात्मा गांधी जी के ‘गांधी‘ टाइटिल का उपयोग करने वाले कांग्रेसियों ने गांधी जी के विचारों को कब का छोड़ दिया। उन्होंने सपा-बसपा और कांग्रेस को एक दूसरे का पूरक बताते हुए इन्हें देश और समाज के लिए घातक बताया।


डॉ० पाण्डेय ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या ऐसे ही समाजवाद की कल्पना लोहिया जी ने की थी जिसमें मिस्टर क्लीन बने रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री ने सत्ता में रहते हुए गरीबों को छत देने के बजाय अपने ऐशो आराम की चिन्ता की क्योंकि वे जानते थे कि उनकी सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार और अपराधियों के संरक्षण के लिए जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी इसलिए सत्ता में रहते ही अपनी भविष्य की भोगविलासता का भी प्रबन्ध कर ले। ऐसे लोगों को बाद में जब बंगला खाली करना पड़ा तो भी उनके अन्दर से इटली की टोटियों का मोह नहीं छूटा। उन्होंने कहा कि जिन लोंगो के वोट से सपा-बसपा-कांग्रेस ने सत्ता हासिल की सत्ता में आते ही उन्ही लोंगो को भगवान भरोसे छोड़ दिया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को गरीबों का मसीहा बताते हुए कहा कि 2014 में केन्द्र की सत्ता में आते ही माननीय मोदी जी ने गांव, गरीब, किसान नौजवान, शोषित, पीड़ित, वंचित वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर उनका लाभ समाज के अन्तिम पायदान पर खडे़ व्यक्ति तक पहुंचाया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने सभी का आवाह्न करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव में विपक्षी गठबन्धन के खिलाफ जनता और हमारा गठबन्धन विजयी होगा।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोबिन्द नारायण शुक्ला ने बताया कि आज से शुरू हुई पद यात्रा का कार्यक्रम 15 दिसम्बर तक चलेगा। पद यात्रा के पहले दिन ही मिले जनता के आपार समर्थन और साथ ने पद यात्रा को जनयात्रा में बदल दिया है। प्रदेश उपाध्यक्ष जसवन्त सैनी ने बताया कि आज सभी 403 विधानसभाओं में पार्टी कार्यकर्ताओं ने छः अलग-अलग टोलियां बनाकर पद यात्रा प्रारम्भ की ।

पार्टी द्वारा आज से शुरू की गई पद यात्रा कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय बांदा में जबकि केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र देवरिया, केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार बरेली, सत्यपाल सिंह बागपत व श्रीमती कृष्णाराज शाहजहांपुर, केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा नोएडा में पद यात्रा के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। जबकि राजधानी लखनऊ में पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोबिन्द नारायण शुक्ला व कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक लखनऊ मध्य, आशुतोष टण्डन गोपाल लखनऊ पूर्व, श्रीमती रीता बहुगुणा लखनऊ कैण्ट, मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर व राज्यमंत्री स्वाती सिंह सरोजनीनगर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ० रमापति राम त्रिपाठी व सुरेश श्रीवास्तव लखनऊ पश्चिम, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक रामपुर, अशोक कटारिया बदायूं, पंकज सिंह नोएडा, शलिल विश्नोई कानपुर व नीलिमा कटियार कल्याणपुर में पद यात्रा के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह महराजगंज, संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर, बी.एल. वर्मा आगरा, प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश त्रिवेदी ने सुल्तानपुर, उपेन्द्र शुक्ला बस्ती, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता गोण्डा, अमरपाल मौर्य सरोजनी नगर, संतोष सिंह बलरामपुर, कामेश्वर सिंह, धर्मवीर प्रजापति अलीगढ़, डॉ० चन्द्रमोहन रामपुर, रमाशंकर कठेरिया, आगरा एवं प्रदेश सरकार में मंत्री सूर्य प्रताप शाही पथरदेवा, राजेश अग्रवाल बरेली, सत्यदेव पचौरी गोबिन्द नगर, स्वामी प्रसाद मौर्या पडरौना, मुकुट बिहारी वर्मा कैसरगंज, स्वतंत्रदेव सिंह तरबगंज, चौधरी भूपेन्द्र सिंह बिल्लारी, धर्मपाल सिंह आंवला, सुरेश सिंह राणा मुजफ्फरनगर, जयप्रकाश निषाद रूद्रपुर, नीलकण्ठ तिवारी बनारस, सुरेश पासी अमेठी, यूपीसीएलडीएफ के अध्यक्ष बीरेन्द्र तिवारी मिश्रिख, अनुसूचित मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर सिधौली, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश वर्मा सीतापुर, सांसद प्रियंका रावत बाराबंकी में पद यात्रा के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। आज से शुरू हुई पद यात्रा में पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि सांसद, विधायक व मंत्रीगण अलग-अलग विधानसभाओं में सम्मिलित हुए।