28 अक्टूबर 2018 लखनऊ। पूर्व विधायक पूर्वी क्षेत्र श्री विद्यासागर गुप्ता द्वारा लिखित एवं प्रकाशित पुस्तिका ‘‘स्मृतियां का विमोचन उपमुख्यमंत्री डॉ० दिनेश शर्मा ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में किया। विद्यासागर गुप्ता ने बताया कि किस प्रकार वह और उनका परिवार 16 जुलाई 1947 को लाहौर से अपनी दो कारों में हिन्द पुलिस के काफिले के साथ जो हिस्तुस्तान (अमृतसर) जा रहे थे जिन्दा बच कर आये। श्री गुप्ता ने बताया कि बाघा बार्डर और अटारी बार्डर होते हुए जो यात्रा 40 मील थी पांच घंटे में पहुंची क्योकि सड़कों पर हजारों सर कटी लाशें पड़ी थी। पुलिस पहले सड़कों से लाशों की हटाती थी फिर आगे बढ़ती थी।

श्री गुप्त ने बताया कि अमृतसर से वह लोग आठ दिन में अपनी ही दो कारों में लखनऊ पहुंच गए क्योंकि उनके रिश्तेदार यहां रहते थे। श्री गुप्त ने बताया कि लाहौर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने हजारों-हजार लोगों की जाने बचाई। कठिन मेहनत कर एक वर्ष के अन्दर अपना लोहे का उद्योग फिर से शुरू कर लिया।

श्री गुप्त ने आर.एस.एस. के प्रति निष्ठा व्यक्त करते हुए कहा कि 1960-65 के दशक में सरस्वती शिशु मंदिर, निरालानगर के निर्माण की जिम्मेदारी उन्ही पर छोड़ी गई थी, उन्होंने बताया कि क्योंकि वह 1948 में संघ की शाखा में जाते थे तो गांधी जी को गोली लगने पर उन्‍हें भी जेल भेज दिया गया जबकि वह कम उम्र के थे। श्री गुप्ता ने बलरामपुर तथा लखनऊ के 1991 से 2004 तक अटल जी के लोकसभा चुनाव में अपनी सक्रिय भूमिका बतायी।

श्री गुप्त ने बताया कि उन्होंने दो बार कार से अपने बेटों के साथ पूरे देश के मठों, मंदिरो, पहाडों की यात्राएं अटक से कटक तक कश्मीर से कन्याकुमारी तक की है और वो यूरोप, कैनेडा, सिंगापुर, थाईलैण्ड, मलेशिया, आस्ट्रेलिया, मिडिल इस्ट में दुबई, कुबैत, आबूधाबी, शारजहां, साउदी, आरिबिया देशों में पर्यटक के नाते जा चुके है।

अंत में श्री गुप्त ने कहा कि देश में एक ही कानून बनना चाहिए एक से ज्यादा शादी का अधिकार नही होना चाहिए, दो से अधिक बच्चे नहीं होने चाहिए ताकि गरीबी, बेरोजगारी दूर हो सके और देश में धार्मिक संतुलन बिगड़ने न पाये।
श्री डॉ० दिनेश शर्मा ने पुस्तक का विमोचन किया और कहा कि श्री विद्यासागर गुप्ता संघ, जनसंघ व भारतीय जनता पार्टी के श्रेष्ठ कार्यकर्ता हैं पार्टी के लिए उनका बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने पार्टी से उठकर जनता की सामाजिक और राजनैतिक सेवा की हैं इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ० रमापतिराम त्रिपाठी, महापौर संयुक्ता भाटिया, पूर्व प्रदेश महामंत्री विंध्यवासिनी कुमार, प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, दिवाकर त्रिपाठी उपस्थित रहे। भाजपा ने भी श्री गुप्ता को पार्टी का सर्वश्रेष्ठ कार्यकर्ता बताया और कहा कि उन्हें जानकारी है कि श्री गुप्ता पार्टी ओर राष्ट्रीय हित में कुछ और पुस्तके लिख रहे है।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश संयोजक लघु उद्योग प्रकोष्ठ अमित गुप्ता ने किया।