लखनऊ 27 नवम्बर 2018, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश की सत्ता में रहते हुए कुछ का साथ कुछ का विकास करने वाले सत्ता से विदा हो गये। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए हो रही देरी के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा डालने का काम किया है। श्री मौर्य ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार व प्रदेश की योगी सरकार गरीब, शोषित और वंचितों के कल्याण के लिए समर्पित होकर सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम कर रही है। श्री मौर्य आज स्थानीय विश्वरेवरैया सभागार में पार्टी के अनुसूचित मोर्चा द्वारा सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस ने हमेशा समाज में फूट डालों और राज करो की नीति पर काम करते हुए समाज के सभी वर्गो का इस्तेमाल वोट बैंक के रूप में किया लेकिन उनके कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेताओं में खुद को बड़ा हिन्दु बताने की होड़ लगी है। तुष्टिकरण की राजनीत कर सत्ता में वापसी का ख्वाब देखने वाले लोग अपनी हार के डर से भयभीत है। श्री मौर्य ने राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे लिए राम मंदिर का निर्माण आस्था का विषय है न कि राजनीत का। उन्होंने कहा हम मंदिर निर्माण के प्रति प्रतिबद्ध है। श्री मौर्य ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे है, लेकिन कोई अगर यह सोचता है कि वहां बाबर के नाम पर कोई निर्माण होगा तो ऐसा असंभव है।

श्री मौर्य ने कहा कि आज विपक्षी दल मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन की बात कर रहे है। बिना दुल्हे की विपक्षी दलों की बारात में प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में रोज एक नया नाम सामने आ जाता है। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को गरीबों, पिछड़ो, वंचितो का मसीहा बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में विश्व में भारत का मान बढ़ा है। देश में समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के कल्याण के लिए कई योजनाएं लागू करने का काम मा0 मोदी जी ने किया। श्री मौर्य ने कहा मोदी-योगी की सरकारों ने गरीबों के कल्याण के लिए खजाने का मुहँ खोल दिया।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों का वंदन अभिनंदन करते हुए कहा कि देश और राष्ट्रवाद की लड़ाई में आपकी बड़ी भूमिका रही है। आजादी की लड़ाई में आपके समाज के संघर्षो को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर दलित, पिछड़ा, अगड़ा सहित समाज के सभी वर्गो का समर्थन नहीं मिलता तो 2014 में लोकसभा चुनाव और फिर 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को इतनी बड़ी विजय नहीं मिलती। श्री मौर्य ने सभी का आहवाहन किया कि वे 2019 के चुनाव में पूरी जिम्मेदारी के साथ एक जुट होकर माननीय नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए हर सीट पर भाजपा को विजयी बनाने के लिए अभी से योजनापूर्वक कार्य में जुट जाये।

इसके पूर्व बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं सदस्य विधान परिषद विद्यासागर सोनकर ने प्रतिनिधियों को उनके गौरवशाली इतिहास का स्मरण कराते हुए कहा कि हम लोग कभी भी न डरने वाली कौम का प्रतिनिधित्व करते है। उन्होंने समाज के उत्थान के लिए शिक्षित होने पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षा और राजनैतिक क्षेत्र में सक्रियता समाज के उत्थान व विकास के लिए आवश्यक है। श्री सोनकर ने कहा भाजपा ने हमेशा हमारे समाज के कल्याण के लिए कार्य किया और हमारे समाज के लोगों को भरपूर सम्मान व प्रतिनिधित्व दिया। प्रदेश महामंत्री ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को आहवाहन किया कि वे ‘‘तेरा वैभव अमर रहे माँ हम दिन चार रहे न रहे’’ को ध्येय वाक्य मानकर राष्ट्रहित में समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लिए कार्य करने वाली भाजपा को मजबूत करने में अपना योगदान दे। श्री सोनकर ने कहा मोदी-योगी की सरकार गरीबों, दलितो, पिछड़ो, वंचितों, शोषितो के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस जैसे दलों ने सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया है।

अनुसूचित मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष सांसद कौशल किशोर ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी जागरूकता एक नये भारत के निर्माण की दिशा में दिन-रात कार्य कर रहे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को मजबूती प्रदान करेगी। उन्होंने कहा अब हम सबको यह समझना होगा कि आजादी के बाद कांग्रेस, सपा, बसपा जैसे दलों ने हमारे समाज का उपयोग सिर्फ वोट बैंक के रूप में किया लेकिन हमारे कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया। वहीं मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकारें हम सबके कल्याण के लिए योजनाएं बनाकर उनका लाभ हम तक पहुंचे इस दिशा में कार्य कर रही है। उन्होंने अपील की कि अभी से लोकसभा चुनाव के तैयारियों में जुट जाये और मा0 मोदी जी के खिलाफ गठबंधन कर रहे दलों का अपने मतों के माध्यम से जड़ से सफाया कर दें।

प्रदेश महामंत्री एवं अनुसूचित मोर्चे के प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ला ने कहा कि मा0 मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। आप सब अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर मोदी-योगी सरकारों द्वारा जनकल्याण की दिशा में किये गये कार्यो से सभी को अवगत कराये।

इस अवसर पर अनुसूचित मोर्चे के प्रदेश सह प्रभारी ओमप्रकाश जी, सांसद नीलम सोनकर व भोला सिंह सहित विधायक रवि सोनकर, पल्टूराम, अमर सिंह खटीक, बिजेन्द्र खटीक, दिनेश खटीक, राम नरेश, महेश सोनकर हरिनाथ, जितेन्द्र सोनकर, विनोद सोनकर, संतोष सोनकर, टिन्कू सोनकर, नरेन्द्र सोनकर, राजन सोनकर, रवि सोनकर सहित बड़ी संख्या में विभिन्न जिलों से आये प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।