लखनऊ 28 दिसम्बर 2018, भारतीय जनता पार्टी सहकारिता प्रकोष्ठ अवध क्षेत्र की कार्यशाला उ0प्र0 कॉआपरेटिव यूनियन के सभागार में आयोजित की गयी, मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष व अवध क्षेत्र प्रभारी जे0पी0एस0 राठौर व प्रदेश महामंत्री व प्रदेश प्रभारी सहकारिता प्रकोष्ठ विद्यासागर सोनकर मुख्य वक्ता के रूप में रहे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश सह-प्रभारी, सहकारिता प्रकोष्ठ शिव कुमार पाठक, तथा प्रदेश संयोजक सहकारिता आर0पी0 कुशवाहा, क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रद्युम जी, अध्यक्ष यू0पी0सी0एल0डी0एफ0 वीरेन्द्र तिवारी, क्षेत्रीय महामंत्री दिनेश तिवारी की उपस्थित रही।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष जे0पी0एस0 राठौर ने कहा कि आगामी 2019 के लोकसभा के चुनाव में सहकारिता की मुख्य भूमिका होगी। भाजपा सहकारिता के माध्यम से गांव, गरीब, मजदूर व किसानों के सम्पूर्ण समस्याओं का समाधान कर रही है। मुख्य वक्ता प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने कहा कि भाजपा द्वारा लोकतान्त्रिक ढंग से सहकारिता के क्षेत्र में पदाधिकारियों ने विजय प्राप्त की है और भविष्य में सहकारिता के सभी कार्यकर्ता किसानों के साथ मिलकर सहकारिता को प्रदेश में पुनः जीवित कर रहे हैं, जिसका लाभ भविष्य में प्रदेश की जनता को मिलेगा। सहकारिता का स्वरूप प्रदेश के प्रत्येक गांव तक है।

बैठक को संबोधित करते हुए सहकारिता प्रकोष्ठ सहप्रभारी शिव कुमार पाठक ने कहा कि भारत विश्व गुरू था, कांग्रेस ने इसकी साख पर बट्टा लगाया था। आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी भारत को विश्व गुरू बनाने की तरफ अग्रसर हैं। कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए यूपीसीएलडीएफ अध्यक्ष वीरेन्द्र तिवारी ने कहा कि पहले सहकारिता में भ्रष्टाचार का बोलबाला था भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपा ने पारदर्शी रूप से सहकारिता में नया आयाम स्थापित किया है इसलिए सहकारिता की सभी संस्थाएं तेजी से आगे बढ़ रही हैं।

प्रदेश संयोजक सहकारिता प्रकोष्ठ आर0पी0 कुशवाहा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने न केवल सहकारिता व उससे जुड़ी संस्थाओं को नुकसान पहुंचाया बल्कि सहकारिता को पूरी तरह से लूट-खसोट का साधन बनाकर रखा था। कार्यक्रम के संयोजक क्षेत्रीय संयोजक सहकारिता अवध क्षेत्र मनीष साहनी ने आये हुए सभी सहकारी बन्धुओ, जिला संयोजकों व सह-संयोजकों एवं अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज हम लोग शपथ लेते हैं कि सहकारिता को पुर्नजीवित करके पूरे प्रदेश से नकरात्मक लोगों को हटाया बनाएगे और 2019 में मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाएगे, जिससे भारत को विश्व गुरू बनने से कोई नहीं रोक सकता हैं।

सभा की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी ने कहा कि 2019 में अपने सहकारिता के पदाधिकारियों के साथ मिलकर भाजपा अवध क्षेत्र की सभी 16 सीटों पर विजय प्राप्त करेगी और अवध क्षेत्र कांग्रेस मुक्त होगा।

कार्यशाला में, दीपक मिश्र, जितेन्द्र सोनकर, विनय शुक्ला, आशुतोष शुक्ल, दशमेश, राकेश, जितेन्द्र राजपूत, उमेश सिंह तोमर व सभी जिलों के संयोजक व सह-संयोजक, अध्यक्ष संचालक विभिन्न संस्थाओं के उपस्थित रहें।