कानपुर/लखनऊ 22 अक्टूबर 2018, भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारम्भ आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कानपुर में किया। उन्होंने पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए सक्रिय रूप से कार्य करने हेतु युवा मोर्चे के कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश के युवाओं में राष्ट्रवादी विचारधारा को जागृत करते हुए पार्टी से जोड़ने का काम युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को करना चाहिए। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राष्ट्र निर्माण के कार्य में युवाओं की भूमिका अहम होती है। उन्होंने कहा सत्ता परिवर्तन में हमेशा युवाओं ने अग्रणीय भूमिका निभाई है। देश में भी 2014 के लोकसभा चुनाव में माननीय नरेन्द्र मोदी जी युवाओं की पहली पंसद बने और माननीय मोदी जी प्रधानमंत्री बनाने के लिए युवाओं ने सक्रिय भागीदारी निभाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार ने नौजवानों के कल्याण के लिए कई योजनाएं बनाकर उनको लागू करने का काम किया है। उन्होंने कहा पूर्ववर्ती सपा-बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने भर्तियों के नाम पर जमकर धनउगाही होती थी। प्रतिभावान नौजवानों के हको पर डाका डालकर अपने पराये के आधार पर नियुक्तियां होती थी। लेकिन भाजपा की सरकार आने के बाद हमने नई भर्तियों के लिए पूरी पारदर्शिता के साथ भर्तियों के मापदण्ड तय किये। बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में भी सरकार द्वारा कई निर्णय लिये गये। मुख्यमंत्री जी ने युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं का आहवाहन किया कि वे आगामी लोकसभा चुनावों चुनौती के रूप में लेते हुए अभी से अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करते हुए बूथ स्तर तक युवा मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने के कार्य में जुटे।

प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के युवाओं पहली पंसद माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी है। डॉ० पाण्डेय ने कहा कि युवा मोर्चा ने कार्य करने वाला कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा के अनुशासित एवं संगठन के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं की फौज की मेहनत व परिश्रम का ही परिणाम था कि पहले लोकसभा के चुनाव में और फिर 2017 के विधानसभा के चुनावों में पार्टी ने उ0प्र0 में ऐतिहासिक विजय दर्ज की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के संगठनात्मक कार्यक्रमों को सफल बनाने में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका होती है। युवा मोर्चा में कार्य कर चुके कार्यकर्ता भविष्य में पार्टी संगठन का भी नेतृत्व करते है।

डॉ० पाण्डेय ने कहा कि मिशन 2019 के लोकसभा चुनाव में माननीय नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री के लिए युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर युवा मोर्चा के कम से कम 20 कार्यकर्ताओं की टोली बनाने के लक्ष्य के साथ ही युवा मतदाताओं का नाम जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के साथ-साथ युवाओं को पार्टी संगठन में भी युवा मोर्चा के माध्यम से सक्रिय करने के काम में हमें लगना चाहिए। डॉ० पाण्डेय ने कहा कि मोदी-योगी की सरकार बेरोजगारों और युवाओं के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही है। युवाओं में भाजपा के प्रति आर्कषण बढ़ा है। ऐसे में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की यह जिम्मेदारी बनती है कि वे पार्टी संगठन से अधिकाधिक युवाओं को जोड़कर एक बार फिर से मा0 नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोकसभा चुनाव में पार्टी की विजय का मार्ग प्रशस्त्र करें।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जी ने युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव पार्टी की विजय के लिए युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा पार्टी के विजय अभियान को सफल बनाने में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। श्री बंसल ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने समाज के विभिन्न वर्गो के साथ-साथ युवाओं के कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं बनाकर उनकों क्रियान्वित करने का कार्य किया है। प्रदेश की योगी सरकार भी नौजवानों और बेरोजगारों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है। ऐसे में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की यह जिम्मेदारी बनती है कि वे केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकारों द्वारा किये गये कार्यो के बारे में आमजन, खासकर युवाओं के बीच में जाकर जनजागरण का अभियान चलाये। साथ ही युवा मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में पार्टी से जोड़ने का कार्य करें। प्रदेश महामंत्री (संगठन) ने कहा कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को अभी से योजनापूर्वक बूथ स्तर तक युवाओं का संगठनात्मक ढांचा खड़ा कर लोकसभा चुनाव में पार्टी को विजय बनाने के लक्ष्य के साथ कार्य में जुट जाना चाहिए।

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने कहा कि पार्टी नेतृत्व के निर्देश एवं संगठन की योजना अनुसार युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पार्टी के प्रत्येक कार्यक्रम योजनापूवर्क सफल बनाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की विजय के लक्ष्य के साथ युवा मोर्चा कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में युवाओं को पार्टी से जोडकर उन्हें सक्रिय करने का काम करेंगे।

भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति में प्रमुख रूप से उपमुख्यमंत्री डॉ० दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री डॉ० अनिल जैन, प्रदेश महामंत्री एवं युवा मोर्चा प्रभारी अशोक कटारिया, सलिल विश्नोई, नीलिमा कटियार, प्रदेश के मंत्री सत्यदेव पचौरी, सतीश महाना ने भी संबोधित किया।