सीतापुर/लखनऊ 10 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी के 51 जिला कार्यालयों का शिलान्यास राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह द्वारा सम्पन्न हुआ। संगठन की मजबूती और संगठनात्मक गातिविधियों को सुगम बनाने के लिए जिलास्तर पर जिला कार्यालयों की आधारशिला रखी गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की उपस्थिति में वैदिक मंत्रोंच्चार, हवन, पूजन के साथ सीतापुर जिला कार्यालय का भूमिपूजन तथा 50 अन्य जिला कार्यालयों के शिलान्यास शिलापट्टों का एक साथ अनावरण हुआ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जिला कार्यालयों के शिलान्यास के अवसर पर कहा कि मोदी सरकार में देश के विकास की एक नई शुरूआत हुई है। कांग्रेस ने पिछले 70 साल के शासन में देश को भ्रष्टाचार युक्त बना दिया था। मोदी सरकार ने मात्र 3 साल के शासन काल में देश को एक खुशहाल, समृद्ध और ईमानदार सरकार देकर एक नये राजनीतिक युग की देश में शुरूआत की है। कांग्रेस को पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिये, उसे केन्द्र सरकार पर उंगली उठाने का कोई हक नहीं है।

कांग्रेस के युवराज पर तंज कसते हुए श्री शाह ने कहा कि अमेठी में पिछले तीन पीढ़ियों से वहाॅ के जनप्रतिनिधि होते हुये भी आज अमेठी अपनी दुर्दशा पर रो रहा है। आज अमेठी नहीं यू0पी0ए0 के पिछले 10 साल के शासन में देश बर्बादी के कगार पर पहुॅच चुका था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश में एक विश्वास व विकास का माहौल बनाया है। आज पूरे विश्व में भारत की साख बड़ी है। विश्व के सभी देश भारत को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं, यह प्रधानमंत्री की दृढ़ इच्छा शक्ति के कारण सम्भव हुआ है। आज मोदी सरकार समाज के हर वर्ग युवाओं, किसानों, महिलाओं सहित समाज के कमजोर वर्गाें को मजबूत करने के लिए काम कर रही है। उ0प्र0 में पिछली सपा, बसपा सरकारों ने केन्द्र से मिली धनराशि का बन्दरबांट किया और विकास ठप्प कर दिया। परन्तु योगी सरकार केन्द्र से मिले सहायता का शत्-प्रतिशत् उपयोग करके बदहाल प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में लगी है।

प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय में इस अवसर पर कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कुशल संगठन क्षमता के बल पर उ0प्र0 में भाजपा को प्रबल बहुमत मिला। इसमें कार्यकर्ताओं का बहुत बड़ा योगदान है। श्री पाण्डेय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए सत्ता उपयोग की वस्तु नहीं, सेवा का एक मार्ग है। संगठन और सरकार मिलकर जनता के कल्याण के लिए कार्य करेंगे। डाॅ0 पाण्डेय ने कहा कि एक साथ 51 जिला कार्यालयों का शिलान्यास संगठन की मजबूती की दिशा में एक और निर्णायक कदम है। उन्होंने कहा संगठन के कुशल शिल्पकार राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी के नेतृत्व में ही भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का गौरव प्राप्त हुआ है। उन्ही की प्रेरणा व मार्ग दर्शन से न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश भर में पार्टी कार्यालयों का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा जनता के हित में कार्य करने के लिए भाजपा सरकार व संगठन दोनो तत्पर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर बोलते हुये कहा कि समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े हुये व्यक्ति के कल्याण के लिए यह सरकार संकल्पित है। प्रदेश सरकार आज महिलाओं की सुरक्षा, युवाओं के रोजगार, जनता के कल्याण के लिए लगातार प्रयत्नशील है। पिछले 6 महीने के शासन में सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई तथा कानून व्यवस्था को बेहतर किया। जनता ने जिस विश्वास के साथ हमारी सरकार बनवायी तथा इतना प्रबल समर्थन दिया, उसके कल्याण के लिए वह कोई कसर उठा नहीं रखेंगे।

कार्यक्रम को क्षेत्रीय अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, राजेश अग्रवाल, रीता बहुगुणा जोशी, सांसद राजेश वर्मा, रेखा वर्मा, अंजू बाला, विधायक शशांक त्रिवेदी, राकेश राठौर, रामकृष्ण भार्गव आदि ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन सेवता विधायक ज्ञान तिवारी ने किया व आभार सीतापुर के जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने व्यक्त किया।

इस अवसर पर प्रदेश सहकोषाध्यक्ष नवीन जैन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री बृज बहादुर, प्रदेश कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, भवन निर्माण प्रदेश प्रभारी श्यामनन्दन सिंह, प्रदेश मीडिया सम्पर्क प्रमुख मनीष दीक्षित, सहप्रमुख डाॅ0 तरूण कान्त त्रिपाठी, जिला प्रभारी मान सिंह, विधायक महेन्द्र यादव, सुरेश राही, सुनील वर्मा, पूर्व सांसद जर्नादन मिश्रा, पूर्व एम0एल0सी0 राकेश सिंह, अजीत मेहरोत्रा, दिनेश शर्मा, के0के0 त्रिवेदी, आनन्द दीक्षित, रामेन्द्र शुक्ला, नगर अध्यक्ष गोविन्द भारती, रमाकान्त मिश्रा, राहुल जायसवाल, राजेश्वर रस्तोगी, संजय मिश्रा, पूनम मिश्रा, डाॅ0 गोदावरी मिश्रा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।