लखनऊ 07 अक्टूबर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं का निराकरण कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा जी ने किया। मंत्री जी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 राकेश त्रिवेदी उपस्थित रहे।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने मात्र छः महीने ही हुए हैं। परन्तु पहली बार कोआॅपरेटिव को 6 माह में 45.71 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा विगत वर्षो की तुलना में सर्वाधिक है। सपा-बसपा की सरकारों के दौरान घाटे से गुजर रही कोआपरेटिव बैंको को पहली बार इतना बड़ा फायदा हुआ।

श्री वर्मा ने कहा कि 16 कोआपरेटिव बैंक जो पिछली सरकारों के कार्यकाल के दौरान बन्द पडे़ थे। जिसके चलते जनता का पैसा नहीं मिल पा रहा था, उनमें से 8 बैंको से लेन-देन की प्रक्रिया पूर्ण रूपेण शुरू हो गया है। शेष 8 बैंको से भी समिति भुगतान प्रारम्भ कर दिया गया। सरकार का प्रयास है कि जल्दी ही शेष 8 बैंको का भुगतान सामान्य हो।

श्री वर्मा ने बताया कि प्रदेश के सभी कोआपरेटिव बैंको को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया है। गेहूॅ की खरीद 19.76 लाख मैट्रिक टन हुआ हैं जिससे विभाग 130 करोड़ का कमीशन प्राप्त हुआ हैं। भ्रष्टाचार के आरोप में 25 अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की गई, पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में भ्रष्टाचार एवं एक परिवार की जागीर बना सहकारिता विभाग का अब नया लक्ष्य गांव, गरीब किसान की भलाई के लिए अनेक कदम उठाए गए बैंक ऋण ब्याज भवन खरीद पर 1 प्रतिशत की कमी की गई तथा कार खरीद पर 0.5 प्रतिशत की ब्याजदर में कटौती की गई है।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर दिनांक 08 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे राज्यमंत्री सुरेश पासी जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा एवं प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।