लखनऊ 02 नवम्बर 2018, अध्योध्या में छोटी दीपावली के अवसर पर छह नवंबर को होने वाला दीपोत्सव दुनिया के अलग-अलग देशों से भारत के बनते सांस्कृतिक रिश्तों का गवाह भी बनेगा। प्रदेश प्रवक्ता डॉ० चन्द्रमोहन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के कुशल नेतृत्व का डंका आज पूरे विश्व में बज रहा है।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ० चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से सांस्कृतिक विकास की एक नई ज्योति जगी है। अयोध्या का दीपोत्सव इसका गवाह बनेगा जब दक्षिणी कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगी। इस आयोजन में देश-दुनिया के करीब नौ सौ कलाकार अपनी प्रस्तुति देने आ रहे हैं।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ० चन्द्रमोहन ने बताया कि एक ओर जहां मुस्लिम देश इंडोनेशिया के कलाकार रामलीला की प्रस्तुति देंगे तो दूसरी ओर श्रीलंका, रूस व त्रिनिदाद सहित अलग-अलग महाद्वीपों के कुल सात सौ कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से भारत और उत्तर प्रदेश से अपने सांस्कृतिक रिश्तों की डोर मजबूत करेंगे। मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के कार्यकाल में अयोध्या में होने वाला दीपोत्सव दूसरे वर्ष ही नई ऊचाईंयां हासिल करने की तरफ बढ़ गया है।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ० चन्द्रमोहन ने कहा कि कई देशों के कलाकारों की इस कार्यक्रम में भागीदारी करने होना यह साबित करता है कि अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर देश के साथ यूपी की छवि निखरी है। आज विदेशी पर्यटक उत्तर प्रदेश को एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के रूप में देख रहे हैं।