देश की एकता के लिए सरदार पटेल की जयन्ती पर दौड़ा देश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, भाजपा पदाधिकारी, सांसद व विधायकों के साथ रन फॉर यूनिटी में दौड़ा प्रदेश

लखनऊ 31 अक्टूबर 2018, लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर उन्हें श्रद्धंाजलि अर्पित करने के लिए आज माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर पूरे प्रदेश में रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को देश की एकता का सूत्रधार बताते हुए कहा कि पटेल जी की हस्तक्षेप से ही भारत का एकीकरण हो सका। डा. पाण्डेय ने गुजरात के नर्मदा नदी तट पर सरदार पटेल की सबसे ऊॅची प्रतिमा स्टैच्चू ऑफ यूनिटी की स्थापना और लोकार्पण की पहल के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह सम्पूर्ण राष्ट्र की सरदार पटेल के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने आज वाराणसी में रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम में हिस्सा लिया जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज व डॉ० दिनेश शर्मा ने वाराणसी, राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह ने अलीगढ़ में रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम में सहभागिता की। जबकि पार्टी के अन्य पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों व प्रदेश के मंत्रियों ने भी अलग-अलग स्थानों पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में सम्मिलित होकर देश की एकता और अखण्डता के लिए दौड़ लगायी।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली के अन्तर्गत वाराणसी की अजगरा विधानसभा में रन फॉर यूनिटी की अगुवाई करते हुए कहा कि लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश एकजुट होकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। आज भारत का सम्मान दुनिया में और बढ़ा है, क्योंकि विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू आॅफ यूनिटी का सरदार सरोवर बांध पर अनावरण हुआ। आज पूरा देश उल्लास से भरा है।

प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सैनी सहारनपुर के सहारनपुर देहात, पुरूषोत्तम खंडेलवाल फिरोजाबाद के सिरसागंज, बीएल वर्मा बदायूं के सहसवान, सुधीर हलवासिया रायबरेली के ऊँचाहार, पदमसेन चैधरी बहराइच के मटेरा, दयाशंकर सिंह बलिया के बांसडीह, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक अम्बेडकर नगर के कटहरी, विद्यासागर सोनकर मोहनलालगंज, सलिल विश्नोई कानपुर के आर्य नगर, प्रदेश मंत्री वाईपी सिंह सहारनपुर शहर, सुब्रत पाठक कन्नौज, प्रकाश पाल कानपुर कैण्ट, अन्जुला महौर मैनपुरी के किशनी, अमर पाल मौर्य प्रतापगढ़, शंकर गिरी प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज, संतोष सिंह आजमगढ के मेहनगर, कामेश्वर सिंह मऊ, त्रयम्बक त्रिपाठी देवरिया के भाटापार रानी क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी अम्बेडकर नगर के जलालपुर में रन फॉर यूनिटी में सम्मलित होंगे। इसके साथ ही सभी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्रों में रन फॉर यूनिटी में सहभागिता की।

श्री शुक्ला ने बताया कि सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्रों में रन फॉर यूनिटी में शामिल हुए। सांसद कलराज मिश्र कुशीनगर के तमकुही राज, राजेश पाण्डेय रामकोला, केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर के जखनियां व भरत सिंह जहुराबाद, डॉ० यशवंत सिंह बिजनौर के नूरपुर, भारतेन्दु सिंह नजीबाबाद, सतपाल सैनी सम्भल, श्रीमती कान्ता कर्दम असमौली, डॉ० नेपाल सिंह रामपुर के चमरउआ, कॅवर सिंह तंवर अमरोहा, राजेन्द्र अग्रवाल मेरठ, केन्द्रीय मंत्री जनरल बीके सिंह हापुड़ के धौलाना, अशोक दोहरे इटावा के जसवंतनगर, केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति फतेहपुर के जहानाबाद, राजेश दिवाकर हाथरस के सादाबाद, डॉ० हरनाथ सिंह यादव मैनपुरी के करहल, केन्द्रीय मंत्री श्रीमती कृष्णाराज शाहजहांपुर के जलालाबाद, अजय मिश्र टेनी लखीमपुर के निघासन, कौशल किशोर सीतापुर के सिधौली, राजेश वर्मा महमूदाबाद, अंशुल वर्मा हरदोई, साक्षी महराज उन्नाव के पुरवा, डॉ० अशोक बाजपेयी रायबरेली, श्रीमती प्रियंका रावत बाराबंकी, हरिओम पाण्डेय अम्बेडकर नगर के अकबरपुर, दद्दन मिश्रा श्रावस्ती के भिनगा, के.पी. सिंह जौनपुर के मल्हनी, राम चरित्र निषाद मडियाहू, विरेन्द्र सिंह मस्त भदोही के ज्ञानपुर, छोटेलाल खरवार सोनभ्रद के दुद्धी, सकलदीप राजभर आजमगढ़, श्रीमती नीलम सोनकर आजमगढ़ के लालगंज, पंकज चौधरी महराजगंज के नौतनवॉ, कमलेश पासवान गोरखपुर के चिल्लूपार, जगदम्बिकापाल सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ में रन फॉर यूनिटी में देश की एकता के लिए दौड़ लगाई।