हम बिना भेदभाव के योजनाओं का क्रियान्वयन कर रहे है – योगी आदित्यनाथ

– नरेंद्र मोदी ला रहे गरीबों, दलितों, अतिपिछड़ों, वंचितों के जीवन स्तर में बदलाव, दिला रहे उनका हक

– जांत-पात में बांटकर वोट लेने की विपक्ष की साजिश नाकाम, पचीसों साल रहेगी भाजपा व सहयोगियों की सरकार

– राजनीति खत्म होने की चिंता में विपक्षी रच रहे मोदी सरकार के विरुद्ध षडयंत्र, कांग्रेस आत्महत्या करने पर उतारू

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इस देश के गरीबों, दलितों, पिछड़ों, वंचितों को उनका अधिकार दिला रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों से पूरी दुनिया में देश का सम्मान बढ़ा है। इससे विपक्षी दल चिंतित हैं कि उनकी जात-पांत, ऊंच-नीच में बांटकर और जनता को गुमराह कर वोट लेने की साजिश नाकाम होगी और 25 वर्षों तक भाजपा व उसके सहयोगियों की सरकार रहेगी। इसी चिंता में विपक्षी दल मोदी सरकार के विरुद्ध षड्यंत्र रच रहे हैं और सत्ता पर कब्जा करने के लिए कांग्रेस आत्महत्या करने पर उतारू हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा हमने समाज को बांटा नहीं बल्कि बिना भेदभाव के योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। योगी जी ने कहा कि प्रदेश में शौचालय से लेकर बिजली कनेक्शन तक बिना भेदभाव के दिए जा रहे हैं। जिन लोगों को 50 साल तक देश की सत्ता को संचालित करने का मौका मिला, प्रदेश में विकास क्यों नहीं कर पाये ?

डॉ० पांडेय यहां सोमवार को अपना दल के संस्थापक डॉ० सोने लाल पटेल की जयंती पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित जन स्वाभिमान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी श्री आदित्य नाथ के साथ उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर, सौभाग्य योजना के तहत निःशुल्क बिजली कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सबको आवास और स्वच्छता योजना के तहत हर घर में शौचालय जैसी योजनाएं शुरू कर गरीब, दलित, पिछड़े, अति पिछड़े, वंचित, महिलाओं का जीवन स्तर सुधारने का कार्य कर रहे हैं। जब प्रदेश में भाजपा व उसके सहयोगियों की सरकार नहीं थी तो केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता तक पहुंचने से रोका गया। अब जब अनुकूल सरकार आई है तो प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक साल में 8 लाख 85 हजार आवास बनवा दिए, जबकि पिछली सरकार पूरे कार्यकाल में केवल 68 हजार आवास बनवाई थी।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ० महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा कि विपक्ष को चिंता इस बात की है कि 68 वर्ष की आयु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन भी आराम नहीं कर रहे हैं। विराट कोहली को फिटनेस चैलेंज दे रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अहर्निश कार्य कर रहे हैं। ऐसे में विपक्ष की राजनीति खत्म हो जाएगी, विपक्ष के नेताओं की पीढ़ियां खत्म हो जाएंगी, लेकिन सत्ता पर दोबारा कब्जा करने का उनका सपना कभी पूरा नहीं होगा। इसलिए विपक्ष मोदी जी की सरकार के विरुद्ध षड्यंत्र कर रहा है। विपक्ष की साजिश को नाकाम करते हुए भाजपा और उसके सहयोगियों को दलितों व वंचितों को उनका हक दिलाने का कार्य और मजबूती से करना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा हमने रामराज को शासन के रूप में इसलिए माना क्योंकि रामराज के दौर में किसी के साथ भेदभाव नहीं होता था, आज गुजरात के मुसलमान खुद कह रहे हैं कि अगर वे सबसे अधिक कहीं सुरक्षित हैं तो वे गुजरात में हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि जिन्होंने 50 साल तक राज किया वे गरीबों के लिए कोई ठोस कार्य क्यों नहीं कर पाए। उन्होंने यूपी की पूर्व सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिन्होंने यूपी पर भी राज किया, वे भी क्यों कुछ नहीं कर पाए। सीएम योगी ने कहा कि अभी तक लोगों ने सिर्फ दलितों और पिछड़ों का शोषण किया है। इस सरकार में बिना भेदभाव के शासन की योजनाएं गरीबों तक पहुंचाई जा रही है, जो अभी तक पहुंच नहीं पाई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में सामाजिक न्याय की लड़ाई को लड़ा जिसमें समाज के हर वंचित तबके को मुख्यधारा से जोड़कर उनके जीवन स्तर को उठाना ही सोनेलाल पटेल जी का सपना था। उन्होंने कहा कि आंबेडकर जी ने भी सपना देखा था कि देश में जाति और भेदभाव के नाम पर समाज में कोई बंटवारा ना हो। योगी ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि पिछले 4 सालों में केंद्र की सबसे ज्यादा विकास की योजनाएं चलीं। प्रदेश में भी कई योजनाएं शुरू की गईं। उन्होंने कहा हमने समाज को बांटा नहीं बल्कि बिना भेदभाव के योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है. शौचालय से लेकर बिजली कनेक्शन तक बिना भेदभाव के दिए जा रहे हैं।

इस अवसर पर केंद्र व राज्य सरकार में भाजपा के सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया व केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान एवं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री व अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी सम्बोधित किया।